नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले ही कर दी थी कोरोना की भविष्वाणी! 2020 को बताया था बर्बादी का साल

कोरोना ने दुनिया को जकड़ लिया है। अब तक दुनिया भर में इसके 4 लाख से अधिक पॉजिटिव केस आ चुके हैं वहीं 19,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन जाने भविष्यवक्त नास्त्रेदमस ने इस महामारी की भविष्वाणी 500 साल पहले ही कर दी थी।

फ्रांस के महान ज्‍योतिषी और भविष्‍यवक्‍ता नास्‍त्रेदमस ने कहा था कि 2020 में एक महामारी दुनिया को अपने चपेट में लेगी। उन्होंने इस बिमारी का नाम नहीं बताया था लेकिन लोग इसको इसी से जोड़ कर देख रहे हैं। उनकी किताब का नाम 'लेस प्रॉफेसिस' है। इतना ही नहीं उन्होंने इस साल त्र्तीण विश्व युद्ध होने की भी आशंका जताई थी। नास्त्रेदमस ने 2020 को बर्बादी का भी साल बताया था।

इसके अलावा dean koontz ने भी अपनी किताब में इस बात का उल्लेख किया था कि समुद्र किनारे बसे एक शहर से एक वायरस फैलेगा। वुहान नदी किनारे ही बसा है। जिसे वुहान की लैब में बना कर तैयार किया जाएगा। उनकी किताब में वुहान-400 नामक एक वायरस का नाम दिया है। संभवत: यही वह वायरस है जिसे अब सारी दुनिया कोरोना के नाम से जान रही है।

नास्‍त्रेदमस की किताब में साल 2020 को बर्बादी का साल बताया है। इस से पहले नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां सच हो चुकी है। उनकी किताब में बताया गया था कि बदलते मौसम के कारण दुनिया को कई प्रकार की आपदाओं का सामना करना पड़ सकता है। इनमें ऑस्‍ट्रेलिया और अमेजन के जंगलों में लगी आग और कोरोना वायरस उनकी भविष्‍यवाणी को सच साबित करते नजर आ रहे हैं।

अन्य समाचार