COVID 19: देशभर में कोरोना के 40 नए मामले, अबतक 593 एक्टिव केस

भारत में कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोतरी लगातार जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के के मुताबिक, देश में कोरोना पॉजिटिव के मामले 600 के पार पहुंच चुके हैं. देश में इस वायरस के 593 एक्टिव केस सहित अब तक 649 कन्फर्म केस सामने आए हैं.

इन 649 मामलों में 13 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा कुल आंकड़े में 1 माइग्रेटेड मरीज भी शामिल है. 42 लोग ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं.
केरल में सबसे ज्यादा मामले
भारत में सबसे ज्यादा केस केरल में दर्ज किए गए. हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, देश के 25 राज्यों में कोरोना फैल चुका है. केरल में कोरोनावायरस के 101 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 98 मामले सामने आए हैं. यहां कोई भी मरीज ठीक नहीं हुआ है जबकि दो की मौत हो चुकी है.
लॉकडाउन: इन सेवाओं में भी मिलेगी राहत,सरकार ने फिर जारी की लिस्ट
दिल्ली में अबतक 2 मौतें
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 34 मामले की पुष्टि हुई जिसमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि छह मरीज ठीक हो चुके हैं और 24 का इलाज चल रहा है.
21 दिनों का लॉकडाउन, लेकिन जरूरी सेवाएं जारी
पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश के नाम संबोधन में कोरोनावायरस के चलते अगले 21 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था. पीएम मोदी की घोषणा के बाद गृह मंत्रालय ने जरूरी गाइडलाइन जारी की हैं. इन गाइडलाइन में गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि पिछले दिनों चले लॉकडाउन की तरह ही सभी इमरजेंसी और आवश्यक जरूरतों से जुड़ी सेवाओं और सामान को रोका नहीं जाएगा. लॉकडाउन के दौरान खाने के सामान, ड्रग्स और मेडिकल डिवाइस के पैकेजिंग मैटेरियल की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, बैंक-एटीएम खुली रहेंगी.

अन्य समाचार