कोरोना का कहर : दिल्ली में 900 लोगों पर कड़ा पहरा

रिपोर्ट : अमित रंजन

नई दिल्ली : देश में फैले कोरोना महामारी को लेकर सरकार लगातार सख्त निर्देश दे रही है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग गैरजिम्मेदराना रवैया अपना रहे है, जिसने आज दिल्ली के मौजपुर इलाके में रहने वाले तकरीबन 900 लोगों को एकसाथ क्वारानटीन करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों ही सऊदी अरब से एक महिला आई थी, जो 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक डॉक्टर गोपाल झा से मिली। जिसके बाद गोपाल झा समेत, उनकी पत्नी, उनकी बेटी और 8 अन्य लोग संक्रमित हुए।
दरअसल बात यह है कि सऊदी अरब से आई इस महिला के टेस्ट में कोरोना पॉजीटीव पाया गया, जिसके बाद उन लोगों से भी संपर्क किया गया, जिससे ये महिला मिली थी। हालांकि डॉक्टर गोपाल अभी ठीक है। फिर भी मौजपुर में रहने वाले 900 लोगों को क्वारनटीन किया जायेगा, जिससे पता चल सकें कि कहीं उनमें भी यह वायरस मौजूद तो नहीं है।आपको बता दें कि देश में कुल 639 मामले सामने आ चुंके है, जिसमें 15 लोगों की मौत हो चुंकी है, जबकि 42 लोग सही भी हुए है। बता दें कि मध्य प्रदेश में 5 नए मामले सामने आये हैं, वहीं दिल्ली में भी तकरीबन 5 नए मामले सामने आये है, जिससे लोगों में बेचैनी है, की जब पूरे देश में लॉकडाउन हैं तो यह नया केस सामने कहां से आया ।
बता दें कि यह नया केस पहले से संक्रमित लोगों से सामने आया है। गौरतलब है कि इस वायरस के लक्षण तुरंत दिखाई नहीं पड़ते है जिस कारण लोग नहीं जान पाते की वो इस वायरस से संक्रमित है या नहीं, जब तक उन्हें अनुभव होता है तब तक इस वायरस के जद्द में कई और लोग आ जाते है।

अन्य समाचार