लॉकडाउन : गरीबों के लिए सीएम नीतीश कुमार ने किया 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान

कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन से परेशान गरीबों के लिए बिहार सरकार ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को गरीबों के लिए 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है। इसके अलावा नीतीश सरकार लॉकडाउन के दौरान बिहार में विभिन्न स्थानों पर फंसे गरीबों को राहत पहुंचाएगी।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा ने ट्वीट कर बताया कि दूसरे राज्यों के प्रशासन से सामंजस्य स्थापित कर हम उनके रहने और खाने की व्यवस्था करवा रहे हैं। आज सुबह तीन बजे तक कई लोगों की मदद की गई है, आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।
अभी-अभी एक महत्वपूर्ण फैसले के तहत: 1. बिहार में मजदूर व दिहाड़ी कमाने वाले लोगों के रहने व खाने के लिए स्कूलों में इंतज़ाम,तथा २.अन्य राज्यों में बिहारी प्रवासियों के भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मा. @NitishKumar जी ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100करोड़ की राशि निर्गत की
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
कोरोना के संक्रमण से मरीज की मौत पर 4 लाख का अनुदान देगी बिहार सरकार
बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत होने पर मृतक के आश्रित को चार लाख रुपए का अनुदान मिलेगा। इसके साथ ही परिवार को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इस संबंध में बिहार के श्रम विभाग ने एक सर्कुलर जारी किया है।
भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री सह पाटलिपुत्र के सांसद राम कृपाल यादव ने कोरोना से बचाव के उपाय करने को 1 करोड़ दिए हैं। अपने सांसद निधि से पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के दानापुर, बिक्रम, फुलवारी, पालीगंज, मसौढ़ी और मनेर विधान सभा में कोरोना वायरस के रोकथाम और इलाज में प्रयुक्त होने वाले विभिन्न चीजों यथा मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लब्स, हैंड वाश, थर्मल स्कैनर इत्यादि की खरीद के लिए एक करोड़ दिये हैं। इस बाबत सांसद ने पटना के जिलाधिकारी और जिला योजना पदाधिकारी पटना को पत्र लिखा है। सांसद निधि का पैसा कोरोना पर खर्च करने के लिया रामकृपाल यादव संभवतः पहले सांसद हैं जो आगे आए हैं।

अन्य समाचार