देशभर की 'कोरोना-कहानी', बस एक क्लिक में जानें सारे राज्यों का हाल

देशभर में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या

कोरोना से अब तक देशभर में 16 लोगों की मौत
सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, केरल में कोरोना के मरीज
नई दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 657 हो चुकी है, जिसमें 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि 43 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विस्थापित हो गया।
मंत्रालय ने बताया कि 649 कुल मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक कोरोना वायरस के सबसे अधिक 124 मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं। इसके बाद केरल में 118 मामले दर्ज हुए जिनमें आठ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। तेलंगाना में 41 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 10 विदेशी शामिल हैं। कर्नाटक में कोविड-19 के 41 मामले आए हैं जबकि गुजरात में मामलों की संख्या एक विदेशी समेत 38 पर पहुंच गई।
गुजरात में कोरोना मरीज की मौत, राज्य में मृतकों की कुल संख्या 3 हुई गुजरात के भावनगर में गुरुवार तड़के एक 70 वर्षीय कोरोनावायरस मरीज की मौत हो गई, और इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। दिल्ली से भावनगर आए इस व्यक्ति की हालत बिगड़ गई और कई सारी जटिलताओं के कारण उसने दम तोड़ दिया। राज्य में कोविड-19 से पहले मरीज की मौत 67 साल के एक पुरुष की हुई थी। दूसरा मरीज अहमदाबाद की 85 साल की एक महिला थी, जिसने बुधवार रात दम तोड़ दिया। गुजरात में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 43 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुजरात में अबतक कुल 761 नमूनों की जांच की है। कुल 31,495 लोगों को एकांतवास में रखा गया है।
देर रात तमिलनाडु में 3 नए मामले सामने आए तमिलनाडु में कोविड-19 के 3 नए केस सामने आए हैं। इसमें 18 साल का युवा, 63 और 66 साल के दो बुजुर्ग शामिल हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 18 साल का युवा राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ। जबकि एक मरीज थाईलैंड के नागरिक के संपर्क में आने के कारण पॉजिटिव पाया गया। इस वायरस से संक्रमित 63 साल का बुजुर्ग हाल ही में दुबई से लौटा था। इसे वलाजाह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गोवा में कोरोना के 3 नए मामले सामने आए गोवा में बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित 3 और नए मरीज मिले हैं। यह तीनों हाल ही में विदेश से भारत लौटे हैं। इसमें से एक 25 साल का व्यक्ति स्पेन से जबकि 29 साल का शख्स ऑस्ट्रेलिया से लौटा था। वहीं, 55 साल का तीसरा संक्रमित अमेरिका की यात्रा के बाद देश आया था।
महाराष्ट्र
मिजोरम/ पदुचेरी
-

अन्य समाचार