मेकअप ब्रशेस को साफ करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय

हर लड़की का सपना होता है कि वह सुन्दर दिखे। चेहरे पर खास लुक दिखे इसके लिये मेकअप के समानों में मेकअप ब्रशेस एक अहम् भूमिका निभाता हैं। ब्रश या ब्लशर जितना आपके चेहरे पर निखार देने का काम करता है उतना ही आपकी त्वचा को कई तरह से नुकसान भी पहुचा सकता है क्योकि हमेशा इसका उपयोग करते रहने से उसमें बाहरी बैक्टीरिया जल्दी हा प्रवश कर जाते है।

मेकअप ब्रश को साफ करने का सही तरीक़ा:
# मेकअप ब्रशेस को साफ़ करने का सबसे अच्छा तरीक़ा है पानी और सौम्य साबुन। सूखा टीशू लें और उस पर थोड़ा-सा क्लेंज़र डालें और इससे ब्रश को पोछ लें।
# एक कटोरी में पानी लेकर उसमें समान मात्रा में ऑलिव ऑयल और शैम्पू मिलाएं। अब इस मिश्रण में ब्रशेस को कुछ मिनट के लिए डुबोकर रखें। कुछ समय के बाद ब्रश को बाहर निकालकर उसे साफ़ पानी से धो लें।
# यदि आप मेकअप करने के बाद तुंरत ही साफ कर लें तो यह सबसे बेहतर तरीका होगा। क्योकि तुंरत साफ करने से मेहनत भी कम लगती है और सही तरीके से साफ भी हो जाता है।
# विनेगर एक अच्छे क्लीनर के रूप में काम करता है। इसलिये ब्रशेस को विनेगर से धोएं। ये ब्रश की पूरी गंदगी को साफ कर देता है इसके बाद ब्रश को सुखाकर आप दोबारा उपयोग में ला सकती है।
# यदि आप अपने ब्रशेस को कीटाणु-मुक्त रखना चाहती हैं, तो ब्रशेस को गहराई से साफ़ करना बहुत ज़रूरी है। सौम्य साबुन को लें और उस पर गीले ब्रशेस को हल्के से घुमाएं। उसके बाद ब्रशेस को पानी से धो लें।

अन्य समाचार