अगर पाना चाहते है मुलायम और गुलाबी होंठ, तो रात को सोने से पहले होंठो पर ये 1 चीज जरूर लगाएं

यूँ तो हर इंसान अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के उपाय करते है. मगर इस मामले में लड़कियां कुछ ज्यादा ही सोचती है. जी हां वो इसलिए क्यूकि हर लड़की खुद को बाकियो से बेहतर दिखाने की इच्छा रखती है. इसके इलावा लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत दिखाने के लिए खूबसूरत लिपस्टिक का भी इस्तेमाल करती है. अब जाहिर सी बात है कि लिपस्टिक लगाने के बाद उनका चेहरा खिल कर सामने आता है. यही वजह है कि लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लिपस्टिक का प्रयोग करती है. हालांकि अगर आपके होंठ काले और फ़टे हुए होंगे, तो यही खूबसूरती आपके लिए शर्मिंदगी का कारण भी बन सकती है.

इसके इलावा लड़कियां तो अपने काले होंठो को कुछ समय के लिए लिपस्टिक के पीछे छुपा भी सकती है, लेकिन बेचारे लड़के वो तो लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकते. इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लाएं है, जिससे आपके होंठ मुलायम और चमकदार हो जायेंगे. जी हां यक़ीनन इस तरीके को आजमाने में आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे और आपको काले होंठो से भी छुटकारा मिल जाएगा. अब ये तरीका क्या है, ये जानने के लिए आपको इस जानकारी को पूरा पढ़ना होगा.

अब यूँ तो होंठ काले होने कई कारण होते है, लेकिन इससे आपके चेहरे की सुंदरता और आपकी मुस्कान जरूर कम हो जाती है. इसलिए अगर आप अपने होंठो को गुलाबी बनाना चाहते है और अपनी मुस्कान कायम रखना चाहते है, तो एक बार इस उपाय का इस्तेमाल जरूर कीजियेगा.
१. इस उपाय के अनुसार सबसे पहले मलाई और थोड़ी सी हल्दी लेकर उन्हें मिला ले. इसके बाद सुबह और शाम इस मिश्रण से अपने होंठो की मालिश करे यानि इसे अपने होंठो पर लगा ले. यक़ीनन इससे आपके काले होंठ जल्दी गुलाबी दिखने लगेंगे.

२. इसके इलावा गुलाब की कुछ पंखुड़ियों को पीस लीजिये. इसके बाद उसमे थोड़ा सा गिलसरीन मिला लीजिये. बता दे कि यह मिश्रण आपको रात को सोने से पहले लगाना है. इसके बाद इसे रात भर ऐसे ही लगा रहने दे. गौरतलब है कि इससे आपके होंठ अगले दिन ही मुलायम और गुलाबी दिखने लगेंगे. जी हां आपके होंठ गुलाब की पंखुड़ियों की तरह ही खिल जायेंगे.

३. इसके इलावा आप किसी लिप बाम में गुलाब जल मिला कर भी सुबह और शाम अपने होंठो पर लगा सकते है. बता दे कि इससे आपके होंठ न केवल मुलायम होंगे, बल्कि नेचुरल रूप से गुलाबी भी दिखने लगेंगे.

अब ये तो आपने अक्सर सुना होगा कि किसी भी इंसान की प्यारी सी मुस्कान की पहचान उसके खूबसूरत होंठो से ही होती है. इसलिए अगर आप चाहते है कि आपकी प्यारी सी मुस्कान दूसरो को अपनी तरफ आकर्षित करे तो इन उपायों का इस्तेमाल जरूर कीजियेगा. वैसे भी हम तो केवल आपको उपाय बता सकते है, लेकिन वो असर तो तभी करेंगे, जब आप उनका इस्तेमाल सही ढंग से करेंगे. जी हां जब तक आप इन उपायों को नहीं आजमाएंगे, तब तक आपको इनकी खासियत के बारे में पता नहीं चलेगा.

बरहलाल हमें यकीन है कि इन उपायों से आपके होंठो को एक बेहतरीन मुस्कान ही मिलेगी.

अन्य समाचार