स्टेट डेस्क : आइसोलेशन वार्ड बनाने में बाधा डालने पर 70 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी, 11 गिरफ्तार

जिले के कौआकोल में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से आइसोलेशन सेंटर का निर्माण कराने के दौरान तरौन गांव के ग्रामीणों व कस्तूरबा विद्यालय के कर्मियों ने चौकी देने से इन्कार किया और ग्रामीणों ने अधिकारियों का विरोध किया। इस पर लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में 70 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामले में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वार्डेन साधना सिंह व लेखापाल अजित कुमार सुमन सहित ग्रामीण व अन्य कर्मी आरोपित किए गए हैं। कौआकोल पुलिस ने विद्यालय के लेखापाल समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

धार्मिक किताबों के पन्ने में खोए रहते हैं 70 वसंत देख चुके केदार बाबू यह भी पढ़ें
कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मरीजों की जांच के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर के किसान भवन और पंचायत सरकार भवन देवनगढ़ में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनवाया जा रहा था। संक्रमित मरीजों को रखने के लिए कस्तूरबा विद्यालय तरौन से स्थानीय प्रशासन के अधिकारी चौकी ले जा रहे थे। इस दौरान विद्यालय की वार्डेन साधना सिंह व लेखापाल अजित कुमार सुमन ने चौकी देने से सीधे तौर पर इन्कार कर दिया था। इसके साथ तरौन गांव के ग्रामीणों को प्रशासन के विरुद्ध उकसाकर झड़प के लिए प्रेरित किया गया था। इस पर ग्रामीण उग्र होकर पुलिस-प्रशासन का विरोध कर टूट पड़े थे। इससे सरकारी काम में बाधा उत्पन्न हुई।
थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को लेकर कस्तूरबा विद्यालय, तरौन की वार्डेन साधना सिंह व लेखापाल अजित कुमार सुमन समेत 40 नामजद और 30 अज्ञात को आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। विद्यालय के लेखापाल अजित कुमार सुमन के साथ तरौन गांव की निवासी रेणु कुमारी, विरेंद्र मिस्त्री, शिवानी कुमारी, दिलीप कुमार, अजय मांझी, रूपेश कुमार, प्रकाश शर्मा, शैलेंद्र कुमार, राजेश चौधरी व दिनेश कुमार समेत कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वार्डेन विद्यालय छोड़ फरार हैं। पुलिस वार्डेन समेत अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार