शहर से लेकर गांवों में पुलिस ने लॉकडाउन का सख्ती से कराया पालन

गोपालगंज : कोरोना को लेकर पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन का आदेश जारी होने के बाद चौथे दिन गुरुवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लोगों ने घरों से बाहर निकलने से परहेज किया। इस दौरान पुलिस काफी सक्रिय रही। शहर से लेकर गांवों तक पुलिस ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया। बेवजह घर से बाहर सड़कों पर निकलने वालों पर पुलिस ने लाठियां चटकाई। पुलिस की सख्ती के कारण पूरे जिले में लॉकडाउन का व्यापक असर दिखा। राशन, दवा, सब्जी व डेयरी को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। सड़क किनारे सब्जी वाले दुकानदारों को भी पुलिस ने ग्राहकों को इकट्ठा नहीं होने की सख्त हिदायत दिया। शहर में चौक चौराहों पर सड़क से सट कर लगाई कई सब्जी की दुकानों को पुलिस ने और पीछे हटवाया। दुकानदानों को अपनी अपनी दुकान के सामने कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर घेरा बनाने को कहा गया। ताकि इस घेरे में खड़े होकर लोग एक-एक कर सामान खरीद सकें। दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंस बनी रहे।

कालाबाजारी में संलिप्त दुकानदारों पर दर्ज होगी प्राथमिकी यह भी पढ़ें
गुरुवार की सुबह पुलिस तथा प्रशासनिक पदाधिकारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए निकल पड़े। इस दौरान जो भी बेवहज सड़क पर घूमता मिला, उस पर लाठियां चटकाई गईं। वैसे लोगों ने भी लॉकडाउन का खुद पालन किया लॉकडाउन के चौथे दिन अधिकांश लोग खुद अपने घर से बाहर नहीं निकले। इक्का दुक्का ही लोग सड़कों पर नजर आए। इस दौरान सदर एसडीओ उपेंद्र पाल तथा सीओ विजय कुमार सिंह अपने अपने वाहन पर लगाए गए लाउडस्पीकर के माध्यम से शहर की गली मोहल्लों तथा गांवों में जाकर लोगों से अपने-अपने घर से बाहर नहीं निकलने की अपील करते रहे। शहर के अंबेडकर चौक पर नगर थाना की पुलिस ने बेवजह सड़क पर घूम रहे लोगों पर लाठियां चटकाने के साथ ही उनसे जुर्माना वसूला। पुलिस व पदाधिकारियों की सक्रियता के कारण शहर से लेकर गांवों में लॉकडाउन का व्यापक असर दिखा। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।
इनसेट
सड़क पर निकले लोगों को पुलिस ने सड़क पर बैठाया

गोपालगंज : शहर में पुलिस तथा रेपीड एक्शन फोर्स के जवान काफी सक्रिय दिखे। शहर के पोस्ट आफिस चौक पर बेवजह घूम रहे लोगों को पकड़कर लाठी चटकाने के साथ ही बीच सड़क में बैठा दिया। करीब तीस मिनट तक सड़क पर बैठाने के बाद उन्हें वापस घर जाने दिया। नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। लॉक डाउन का पालन नहीं करने वाले लोगों को पकड़ कर उन्हें सड़क पर तीस मिनट तक बैठा कर रखा जा रहा है। जुर्माना भी वसूला जा रहा है।
इनसेट
मीरगंज में पुलिस ने युवकों से कराया उठक बैठक
गोपालगंज : मीरगंज में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया गया। सुबह से ही हथुआ एसडीओ अनिल कुमार रमण तथा मीरगंज थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार पुलिस के साथ गश्त पर निकल पड़े। इस दौरान मीरगंज के हथुआ मोड़ पर बाइक व साइकिल से सड़क पर घूम रहे युवकों को पकड़कर पुलिस ने उठक बैठक कराया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार