दिल्ली वासियों को आंध्र प्रदेश से मिलेगा दूध, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

दिल्ली वासियों को आंध्रप्रदेश से मिलेगा दूध

रेलवे ने लिया अहम फैसला
स्पेशल ट्रेन के जरिये हो रही आपूर्ति
अमरावती : कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉक डाउन के चलते दिल्ली वासियों के लिये अब आंध्रप्रदेश से दूध पहुंचाया जा रहा है। इसके लिये रेलवे स्पेशल ट्रेन चला रहा है। दक्षिण मध्य रेलवे ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले स्थित रेनीगुंटा से दिल्ली के लिए एक विशेष ट्रेन को रवाना किया, जिसमें लॉकउाडन के मद्देनजर आवश्यक वास्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 2.40 लाख लीटर दूध भेजा गया है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि विशेष ट्रेन में लगे छह टैंकरों में दूध भरा है।
उन्होंने बताया कि सामान्य दिनों में 40, 000 से 44,660 लीटर दूध 80 टैंकर हर महीने रेनीगुंटा से दिल्ली साप्ताहिक और दैनिक एक्सप्रेस रेलगाड़ियों के द्वारा भेजा जाता है। दक्षिण मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सीएच राकेश द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया, '' कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के तहत सभी यात्री रेलगाड़ियों को स्थगित कर दिया गया था जिसकी वजह से कुछ दिनों से दूध की ढुलाई प्रभावित हुई थी।''
इसे भी पढें :
इटली ने चीन को पीछे छोड़ा, गुरुवार को हुई 662 लोगों की मौत,महामारी से मरने वालों की संख्या हुई 8165
उन्होंने बताया, '' इस आवश्यक वस्तु की आपूर्ति की जरूरत पर विचार करते हुए दक्षिण पश्चिम रेलवे ने रेनीगुंटा से नयी दिल्ली तक खासतौर पर दूध टैंकर रेलगाड़ी चलाने के लिए विशेष अनुमति प्राप्त की। राकेश ने बताया कि यथाशीघ्र हजरत निजामुद्दीन पहुंचने के लिए विशेष रेलगाड़ी 110 किलोमीटर प्रति घंटे की औसत रफ्तार से चलेगी।

अन्य समाचार