Huawei P40 5G स्मार्टफोन को लाँच कर दिया गया है, जानें इसके बारे में

Huawei P40 5G स्मार्टफोन को लाँच कर दिया गया है। इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन में सेल्फी के लिए डुअल फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। इसको ऑनलाइन इवेंट के द्वारा लाँच किया गया है। इसको अभी तक भारत से बाहर पेश किया गया है, कहा जा रहा है कि इस फोन को जल्द भारत में पेश किया जा सकता है लेकिन भारत में लाँच किए जाने को लेकर कोई खबर सामने नही आयी है।

इस फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी दे तो इस फोन को एक से अधिक रंग वेरिएंट में उतारा जायेगा। इसके अलावा इस फोन के रियर में तीन कैमरे दिए गए है जिसके कैमरे सेंसर के बारे में जानकारी दे तो इसमें 50 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल व 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

इस फोन की कीमत के बारे में जानकारी दे तो इस फोन की कीमत 66,300 रूपये है। इस कीमत में 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वाला फोन आता है। इस फोन की बिक्री को लेकर कहा जा रहा है कि इस फोन की बिक्री 7 अप्रैल से शुरू होगी। इस फोन को गति देने के लिए इसमें ऑक्टा कोर किरिन 990 5जी चिपसेट का उपयोग किया गया है।

इस स्मार्ट फोन के कैमरे के बारे में कहा जा रहा है कि इस फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है तथा इसके साथ देनेके लिए इसमें एक इन्फ्रारेड सेंसर दिया गया है। फोन की डिस्प्ले की जानकारी दे तो इस फोन में 6.1 इंच की डिस्प्ले दी गई है।

अन्य समाचार