Covid 19 बिग बी ने सरकार को दिया आइडिया, कहा- यूं करें खड़ी ट्रेनों का यूज

कोरोना को फैलाने के लिए लोग आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रेटीज भी जागरुकता फैलाने में लगे हैं। वहीं सुपरस्टार अमिताभ बच्चन लगातार कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट्स सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, ताकि लोग जागरूक रहें।

वहीं हाल ही ने अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए इलाज के लिए एक बेहतरीन तरीका बताया है। अमिताभ ने एक स्नैत शॉट शेयर की है, जिसमें लिखा है कि कोरोना से ग्रस्त मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों की कमी है।

आगे उन्होंने लिखा, 'एक आइडिया जो सभी सरकारी अधिकारियों को भेजा जा सकता है। इस समय लॉकडाउन के चलते सभी ट्रेने खड़ी हैं। रेल की बोगियां भी जस की तस खड़ी हैं। हर बोगी में 20 कमरे हैं, जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है।' उन्होंने सुझाव देते हुए आगे लिखा, '3000 ट्रेनों के 60 हजार कमरों में लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए यूज किया जा सकता है। हॉस्पिटल ना होने से तो बेहतर है कि इस आइडिया को ही इस्तेमाल किया जाए। ये मेरे हिसाब से काफी फायदेमंद आइडिया है। इसे मेरे इंस्टाग्राम पर एक शख्स ने शेयर किया है।'

बता दें कि इससे पहले अमिताभ ने सोशल मीडिया पर भारत के कोरोना डैशबोर्ड की जानकारी साझा की थी। उन्होंने बताया था कि ये कोरोना वायरस को लेकर अपडेट्स की आधिकारिक वेबसाइट है। ये वेबसाइट हर चार घंटे में अपडेट होती है और इससे भारत के हर राज्य में कोरोना के मरीजों को लेकर अपडेट्स लिया जा सकता है।

अन्य समाचार