Realme ने प्रोडक्ट्स के लिए वॉरंटी-रिप्लेसमेंट पीरियड को आगे बढ़ाया

Realme ने घोषणा की है कि कंपनी सारे प्रोडक्ट्स पर वॉरंटी पीरियड को 31 मई तक आगे बढ़ा रही है. ये वॉरंटी एक्सटेंशन रियलमी स्मार्टफोन और वियरेबल समेत सारे प्रोडक्ट्स पर लागू होगा. ये उन प्रोडक्ट्स पर लागू होगा जिनकी वॉरंटी इस साल 20 मार्च से लेकर 20 अप्रैल तक एक्सपायर होने वाली थी. साथ ही कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि जिन डिवाइसेज को 15 मार्च से लेकर 30 अप्रैल के बीच खरीदा गया है, उनके लिए रिप्लेसमेंट पीरियड 30 दिनों तक एक्सटेंड किया गया है. साथ ही आपको बता दें हाल ही में रियलमी ने अपनी Narzo सीरीज की लॉन्चिंग को भी टाल दिया था.

भारत सरकार ने हाल ही में 21 दिनों के लिए देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया है. ये फैसला कोरोना वायरस को फैलने के लिए रोकने के लिए लिया गया है. ऐसे में भारत में जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सारी सेवाएं स्थगित हैं. इसी को ध्यान में रखकर रियलमी ने भी अस्थाई तौर पर अपने मैन्यूफैक्चरिंग प्लान्ट्स को बंद करने का फैसला किया है. इसी तरह Realme Narzo सीरीज की लॉन्चिंग को भी टाल दिया गया है.
रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने वॉरंटी एक्सटेंड करने को लेकर कहा है कि हमनें ये कदम कठिन समय में अपने ग्राहकों को सपोर्ट करने के लिए उठाया है.
Huawei P40 5G, P40 Pro 5G और P40 Pro+ 5G लॉन्च, जानें फीचर्स
इसके अलावा आपको बता दें गुरुवार को कई दूसरी कंपनियों ने भी यूजर्स को सपोर्ट करने के लिए वॉरंटी पीरियड में एक्सटेंशन की जानकारी दी है. जैसे Huawei और इसके सब-ब्रांड Honor ने भी अपने सारे प्रोडक्ट्स के लिए वॉरंटी पीरियड को एक्सटेंड किया है.
बहरहाल, यूजर्स प्रोडक्ट की वॉरंटी स्टेटस चेक करने के लिए रियलमी की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए ग्राहक रियलमी हेल्पलाइन नंबर्स पर भी कॉल कर सकते हैं या चैट सपोर्ट ऑप्शन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.
उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों में रियलमी द्वारा स्मार्टफोन समेत कई और प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं.

अन्य समाचार