देश में बढ़ता कोरोना वायरस का संक्रमण, इस प्रकार करें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव

जयपुर।चीन के वुहान शहर से विश्व भर में फैला कोरोना वायरस का असर अब पूरे विश्व पर लगातार बढ़ता जा रहा है।विश्व में अब तक करीब 5 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है और 24 हजार से अधिक लोेगो की मौत हो चुकी है।ऐसे में हमारे पर भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।हमारे देश लगभग 750 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है और अब तक 20 लोगो की मौत हो चुकी है।

हमारे देश में कोरोना का संक्रमण तीसरी स्टेज पर पहुंच गया है।वहीं सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोेकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया जा चुका है।केरल राज्य में कोविड-19 का संक्रमण सिर्फ 20 मिनट में एक व्यक्ति से 4 लोगों में फैला है जिससे के बाद इस जिले में सबसे ज्यादा लोगो में संक्रमण हुआ है।
केरल में वर्तमान में 122 लोग संक्रमित है और करीब 41 लोग इसके गंभीर शिकार बने हुए है। केरल में एक व्यक्ति 16 मार्च को दुबई से भारत आया था। एयरपोर्ट पर उनका एक दोस्त जो उन्हें लेने आया उसमें भी कोरोना वायरस के लक्षण देखे गए है। भारत में बढ़ते कोरोना वायरस से संक्रमित सभी लोगो को आइसोलेशन में रखा गया है।
इसके अलावा भीलवाडा राज्य में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है।इस समय लोगो को कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश का पालन करना बेहद आवश्यक है।
लॉकडाउन के दौरान अपने घरों से बाहर ना निकलें और अपने हाथों को लगातार साबुन या एल्कोहल बेस्ड सैनेटाइजर की मदद से धोंए।अपने आसापास सफाई का विशेष ध्यान रखें।संक्रमण से बचने के लिए अपनी डाइट में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले विटामिन—सी युक्त आहार को शामिल करें।

अन्य समाचार