COVID19: पिछले 24 घंटों में 4 लोगों की मौत, 75 नए मामले सामनए आए

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पुलिसकर्मियों में बांटा भोजन

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों के बीच भोजन बांटा. BJP ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से देशभर में 5 करोड़ गरीबों में भोजन बांटने को कहा है
ओडिशा सरकार का 2,200 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए 2,200 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है. उनका टेस्ट रिजल्ट भी पॉजिटिव आया है.
राष्ट्रपति ने राज्यपाल और उप-राज्यपालों से की हालात पर नजर रखने की अपील
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी राज्यों के राज्यपाल और उप-राज्यपालों से कहा है कि वो लगातार हालात का जायजा लेते रहें.
स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और ICMR की प्रेस कॉन्फ्रेंस
घरेलू उड़ानों पर रोक 14 अप्रैल तक बढ़ीः DGCA
21 दिनों के लॉकडाउन के मद्देनजर, DGCA ने घरेलू उड़ानों पर रोक को 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. पहले ये रोक सिर्फ 31 मार्च तक थी.
आपातकालीन हालातों से निपटने के लिए तैयार हैंः NDRF
नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स के डाइरेक्टर जनरल एसएन प्रधान ने कहा है कि अगर COVID-19 से उपजे हालातों से निपटने के लिए NDRF की जरूरत पड़ी, तो वो इसके लिए तैयार है और हर बटालियन में 84 छोटी-छोटी कोर टीमें बना दी हई हैं.
महाराष्ट्र में 12 नए केस, अभतक 147 मामले सामने आए
महाराष्ट्र के सांगली में कोरोनावायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं. ये सब पिछले संक्रमित मामलों से जुड़े हुए लोग हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कुल 147 केस अबतक हो चुके हैं.
दिल्ली-मुंबई में फंसे मजदूरों की मदद के लिए स्पाइसजेट ने बढ़ाया हाथ
एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट के CMD अजय सिंह ने कहा है कि उनकी एयरलाइंस दिल्ली और मुंबई में फंसे हुए मजदूरों को पटना तक ले जाने के लिए फ्लाइट ऑपरेट के लिए तैयार हैं.
जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में लॉकडाउन की वजह से मस्जिदें बंद हैं. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी सभी लोगों से अपने घरों पर नमाज अदा करने की अपील की है
Jammu and Kashmir: Mosques in Srinagar are closed in the light of #21DayLockdown. Muslim clerics have also made an appeal to all the people to offer prayers at their houses. pic.twitter.com/GBotU5kHIO
हरियाणा में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 19 है हुई.
तमिलनाडु में कोरोनावायरस के प्रसार से बचने के लिए मदुरै थिरुपरनकुंड्रम सुब्रमण्य स्वामी मंदिर पंगुनी उत्सव को रद्द कर दिया है.
तेलंगाना में कोरोनावायरस के कारण हैदराबाद का मक्का मस्जिद श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया. सभी धार्मिक स्थलों को भक्तों के लिए 21 दिन के लिए बंद कर दिया है. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी सभी लोगों से अपने घरों में नमाज अदा करने की अपील की है.
Telangana: Hyderabad's Mecca Masjid closed for devotees, due to Coronavirus. All religious places are closed for devotees in the light of #21DayLockdown, Muslim clerics have also made an appeal to all the people to offer prayers at their houses itself. pic.twitter.com/HoMLXepzYg
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे राज्य के नागरिकों के भोजन, आवास और परिवहन के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 50 लाख रु दिए.
केरल में 38 वर्षीय दिहाड़ी मजदूर ने 'आत्महत्या' कर ली है, वह कथित रूप से कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बाद शराब नहीं मिलने पर निराश हो गया था.
साईबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान किए हैं.
पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए पीएम राहत कोष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपये का दान दिए है.
वित्तीय सेवा विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, कृपया करके बैंकों की शाखाओं के बंद होने की अफवाहों पर विश्वास न करें. कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान बैंक की शाखाएं आवश्यक सेवा देने के लिए ग्राहकों के प्रति प्रतिबद्ध है.
जम्मू कश्मीर नगर निगम ने COVID 19 लॉकडाउन के दौरान अपने सभी निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है.
तमिलनाडु में छह और लोग कोरोनावायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.
दिल्ली-यूपी बॉडर्र के पास गाजीपुर में निजी वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंध कर दिया गया है.
उत्तराखंड पुलिस ने एक मुस्लिम धर्मगुरु और एक दूल्हे सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया, उन्होंने कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच शादी की अनुमति नहीं मांगी थी. पुलिस का कहना है, "8 लोग उस क्षेत्र में क्वारंटाइन में हैं जहां शादी हो रही थी, यह संवेदनशील है.
Uttarakhand: Police arrested 8 people, including a Muslim cleric & a groom, as they had not sought permission for the wedding amid #CoronavirusLockdown. Police say, "8 ppl are under quarantine in area where wedding was taking place, it's sensitive. They hadn't sought permission." pic.twitter.com/PrVHA3xwCc
दिल्ली से कर्नाटक पहुंचे 65 साल का शख्स कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है. वह 5 तारीख को ट्रेन से दिल्ली आया था और 11 मार्च को वापस कर्नाटक पहुंचा था. अब ट्रेन में उसके साथ यात्रा करने वाले सभी यात्रियों का पता लगाया जा रहा है.
पुदुचेरी में डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मचारियों और दूसरे लोग जो कोरोनावायरस प्रकोप के दौरान आवश्यक सेवाओं दे रहे हैं उनकी सराहना के लिए पुलिस कर्मियों ने गुलाब के फूल दिए.
Puducherry: Police personnel give roses to doctors, medical staff and other people providing essential services amid #CoronavirusOutbreak, as a token of appreciation. pic.twitter.com/Kh8jq99TKF
जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा, कोरोनावायरस के संबंध में जारी किए गए सरकार के निर्देशों के मद्देनजर, मैं लोगों को सलाह देता हूं कि वे शुक्रवार को मस्जिदों में इकट्ठा होने से बचें और घर पर ही नमाज अदा करें. यह हमारी धार्मिक और सामाजिक जिम्मेदारी है कि हम खुद को सुरक्षित रखें.
आंध्र प्रदेश में एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है. इसके साथ ही कुल 12 पॉजिटिव मामले हो गए हैं. दूसरे मरीजों के संपर्क में आने से वह संक्रमित हो गया.
अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम डॉ इमाम उमर अहमद ने कहा, मैं भारत में सभी मुसलमानों और इमामों से अपील करता हूं कि वे कोरोनवायरस पर सरकार के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें. मैं सभी मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे आज से ही अपने घरों पर 'नमाज़' की पेशकश करें.
I appeal to all the Muslims and Imams in India to strictly follow the government's guidelines on Coronavirus. I appeal to all Muslims to offer 'Namaz' only at their homes today: Dr Imam Umer Ahmed Ilyasi, Chief Imam of All India Imam Organisation pic.twitter.com/Rg7m5uWcgr
सीएम केजरीवाल ने कहा दिल्ली में आज कुल 39 कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस हैं. उनमें से 29 बाहर से आए थे और उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था और इनमें से 10 स्थानीय स्थांतरित मामले हैं. उन्होंने मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने 325 स्कूलों में दोपहर और रात के खाने की व्यवस्था की है. इन सभी स्कूलों में लगभग 500 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. अब तक हम प्रतिदिन 20,000 लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहे थे, अब आज से यह संख्या बढ़कर लगभग 2,00,000 हो जाएगी.
भारतीय सेना ने एंटी कोविड 19 ऑपरेशन को कोड नेम 'ऑपरेशन नमस्ते' दिया है. सेना ने अब तक देशभर में 8 क्वारंटाइन सुविधा स्थापित की है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाना ने कहा, देश की रक्षा के लिए यह जरूरी है कि हम खुद को सुरक्षित और फिट रखें. इसे ध्यान में रखते हुए, हमने पिछले कुछ हफ्तों में एडवाजरी जारी किए थे, जिनका पालन किया गया है.
मुंबई के मानखुर्द इलाके में सड़कों को फायर ब्रिगेड विभाग ने सैनिटाइज किया है.
Maharashtra: Roads in Mumbai's Mankhurd area being sanitised by Fire Brigade Department #COVID19 pic.twitter.com/bydhP8TgUZ
दिल्ली में उत्तर प्रदेश भवन में यूपी के निवासियों के लिए 24 घंटे कंट्रोल रूम स्थापित किया गया. लोग यूपी भवन के कंट्रोल रूम से 011-26110151, 26110155, और 9313434088 पर संपर्क कर सकते हैं.
दक्षिण दिल्ली में रिलायंस शॉप ने ग्राहकों के सोशल डिस्टेंसिंगके लिए स्पॉट चिन्हित किया है और सभी ग्राहकों का तापमान नापने के बाद शॉप में अंदर जाने दिया जा रहा है. इसके साथ ही ग्राहकों के हाथ को सैनिटाइज किया जा रहा है और ग्लव्स भी दिए जा रहे हैं.
Delhi: Reliance Shop in South Delhi has marked spots for customers to ensure that they practice #SocialDistancing while standing in queue, their temperature is being checked with temperature gun & they're being given hand sanitisers &hand gloves before entering the shop. #COVID19 pic.twitter.com/CoZKWDkiTT
महाराष्ट्र में पुणे क्राइम ब्रांच ने नरपतगिरी चौक पर एक गोदाम पर छापा मारा और दो व्यक्तियों को मास्क की कालाबाजारी के आरोप में गिरफ्तार किया. केस दर्ज कर लिया गया है.
Maharashtra: Pune Crime Branch yesterday raided a godown at Narpatgiri chowk and arrested two persons on charges of black marketing of masks. Case registered. pic.twitter.com/Yi2kxlpRgJ
केरल के कोझीकोड में कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच NGO और सामाजिक कार्यकर्ता जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरण की व्यवस्था कर रहे हैं.
Kerala: NGOs and social workers in Kozhikode make arrangements for the distribution of food among the needy amid #CoronavirusLockdown pic.twitter.com/QTEJFGf7Oz
राष्ट्रपति कोविंद ने उपराष्ट्रपति के साथ COVID19 से संबंधित मुद्दों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ बातचीत की. उन्होंने चुनौती से निपटने में सभी स्वास्थ्य पेशेवरों और सभी के प्रयासों की सराहना की.
President Kovind, along with the Vice President, interacted with Governors, Lt Governors and Administrators of all States and Union Territories on issues related to #COVID19. He lauded the efforts of all health professionals and everyone at the forefront of handling the challenge pic.twitter.com/54LX4kwFDk
उत्तराखंड आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को कोरोनावायर लॉकडाउन के तहत वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं, दिहाड़ी मजदूरों के बीच एक सूची तैयार करने और भोजन पैकेट वितरित करने का निर्देश दिया है.
COVID 19 और लॉकडाउन को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे.
27 मार्च की सुबह जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में COVID-19 के 640 एक्टिव केस हैं, जबकि अब 724 कन्फर्म केस सामने आए हैं. अब तक 17 लोगों की मौत हुई है और 66 लोग ठीक हुए हैं.
बिहार में 2 और कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस पाए गए, जिसमें एक सिवान से जो दुबई की यात्रा से आया है. दूसरा नालंदा का है जिसने कोई यात्रा नहीं की है. राज्य में कुल पॉजिटिव मामले 9 हो गए हैं.
केरल में अनुपम मिश्रा, कोल्लम के उपजिलाधिकारी, जिन्हें 19 मार्च को विदेश से लौटने के बाद घर पर रहने के लिए कहा गया था, कानपुर चले गए हैं. जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कहा गया है कि उपजिलाधिकारी ने क्वारंटाइन प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है.
सभी शिवसेना सांसद और विधायक अपने एक महीने के वेतन को मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देंगे.
तेलंगाना में एक और कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस सामने आया है, जिसके बाद राज्य में कुल पॉजिटिव केस 45 तक पहुंच गए. बताया गया 45 साल का सख्स दिल्ली की यात्रा करके आया था. मरीज को आइसोलेट किया गया है.
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह निर्देश दिया गया है कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन युक्त ड्रग की खुदरा बिक्री ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स रूल्स, 1945 की अनुसूची H1 में निर्दिष्ट दवाओं की बिक्री की शर्तों के अनुसार होगी.
The Central govt hereby directs that sale by retail of any preparation containing the drug Hydroxychloroquine shall be in accordance with the conditions for sale of drugs specified in Schedule H1 to the Drugs and Cosmetics Rules, 1945: Ministry of Health and Family Welfare pic.twitter.com/1YWElo7T4d
प्रयागराज सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मियों ने कोरोनोवायरस के प्रकोप के मद्देनजर और लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार किया और उन्हें बांटा गया.
Prayagraj: Police personnel deployed at Civil Lines Police Station prepared food for the needy & distributed among them amid lockdown, in the wake of #Coronavirus outbreak. pic.twitter.com/emn4C6gXvT
पुणे जिले में अब कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 32 हो गई है, उनमें से 5 डिस्चार्ज हो चुके हैं. पुणे के पिंपरी-चिंचवड़(महाराष्ट्र) के 3 कोरोना वायरस मरीजों के सैंपल की दोबारा जांच में उनका टेस्ट नेगेटिव आया है. उन्हें आज छुट्टी दे दी जाएगी.
भारत ने सभी सार्क देशों को संयुक्त रूप से कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए सूचना, ज्ञान और विशेषज्ञता को साझा करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म का प्रस्ताव दिया है.
राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोनावायरस संक्रमित 60 साल के शख्स की मौत हो गई है. वह किडनी और बीपी जैसी बीमारियों से ग्रसित था. हालांकि, राजस्थान स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि भीलवाड़ा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी है कि शख्स की मौत किडनी और दूसरे बीमारियों से हुई है.
जम्मू कश्मीर में के जिलों में आज गरीबों को बीच राशन बांटा जाएगा. वहीं आज से सभी मेडिकल स्टोर खोले जाएंगे. केवल 27 मार्च को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक दूध सप्लाई की अनुमति होगी और सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक 4 किराना दुकान खोले जाएंगे.
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास आज 10 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे.
दिल्ली: कोरोना वायरस से बचने के लिए सफल स्टोर में सामान खरीदने आए लोग आपस में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते नजर आए
दिल्ली: कोरोना वायरस से बचने के लिए सफल स्टोर में सामान खरीदने आए लोग आपस में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते नज़र आए। तस्वीरें पटपड़गंज से। #coronavirus pic.twitter.com/p298vyDI1P
कर्नाटक: कलबुर्गी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से पुलिस ने सजा के तौर पर सफाई करवाई.
कर्नाटक: कलबुर्गी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से पुलिस ने सज़ा के तौर पर सफाई करवाई। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। (26.03.2020) #CoronavirusLockdown pic.twitter.com/ZXTkXLknEf
अंडमान में कोरोना का एक और मामला
अंडमान में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है, उसने कोरोना वायरस पॉजिटिव पहले व्यक्ति के साथ यात्रा की थी. दोनों अस्पताल में हैं .
Second positive case of #COVID19 in Andamans. He had traveled with the first positive case. Both in hospital and protocols being followed: Chetan Sanghi, Chief Secretary, Andaman and Nicobar Islands
स्पेन में मृतकों की संख्या 4000 के ऊपर
इटली के बाद कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित स्पेन है, यहां भी मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार को यहां एक दिन में 498 लोगों की मौत हुई जिसके बाद मरने वालों की संख्या 4000 के ऊपर चली गई. यूरोप के इस देश में अब तक 56197 मामले सामने आए हैं.
कोरोना वायरस LIVE : अमेरिका में सबसे ज्यादा संक्रमित
अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. यही कारण है कि अब यहां पर सबसे अधिक 81,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. अमेरिका में गुरुवार को 13968 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. यहां अब तक 1186 मौतें हुई हैं.
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की नसीहत - मस्जिद से नहीं, घर से अदा करें नमाज
In view of #COVID19, Muslims are recommended to offer Zuhur at home instead of praying Jumah at mosques. Don't come out for congregational prayers & stay at homes. It is mandatory upon all to avoid causing harm to their fellow citizens: All India Muslim Personal Law Board pic.twitter.com/8fP2E0dhBP
Covid-19: एक ही दिन में 88 नए केस, देश में कुल मामले करीब 700
कोरोना वायरस LIVE : दिल्ली से यूपी के जिलों तक पैदल जाते हुए दिखे मजदूर
दिल्ली में हयात होटल के पास रिंग रोड पर दिहाड़ी मजदूर उत्तर प्रदेश के नजदीकी जिलों में अपने घरों को पैदल जाते हुए दिखे. इनमें से एक ने कहा, "सरकार हमारे लिए आश्रय और खाने की व्यवस्था कर रही है, लेकिन हमारे लिए यहां कोई काम नहीं है. हम अपने परिवारों को पैसे कैसे भेजेंगे और उनकी देखभाल कैसे करेंगे?"
फ्रांस में कोरोनावायरस से एक दिन में 365 और लोगों की मौत
फ्रांस में कोरोनावायरस से 24 घंटे के दौरान 365 लोगों की मौत हो गई. यह देश में इस महामारी से एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है. फ्रांस के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सालमोन ने मीडिया से कहा कि फ्रांस में वायरस से कुल 1696 लोगों की मौत अस्पताल में हो गई. उन्होंने कहा कि इसमें उन मृतकों की संख्या शामिल नहीं है जिनकी घरों या रिटायरमेंट होम में मौत हुई है. उन्होंने कहा कि फ्रांस में अभी तक 29 हजार 155 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं. उन्होंने कहा कि वास्तविक संख्या काफी ज्यादा हो सकती है क्योंकि अधिक खतरा वाले रोगियों की जांच रिपोर्ट सुरक्षित रखी गई है.
कोरोना वायरस LIVE : दिल्ली में कोरोनावायरस के कुल मामले 39 हुए
दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 39 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इनमें से 29 मामले यात्रा से जुड़े हैं, जबकि 10 मामले संपर्क में आने से हैं. कुल मामलों में से पांच को अस्पताल से छुट्टी मिली चुकी है, एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है. विभाग ने एक बयान में बताया कि 31 लोग दिल्ली के अन्य अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं जबकि एक का इलाज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में चल रहा है. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से प्रभावित मरीजों में मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर, उनकी पत्नी और बेटी भी शामिल है.
तमिलनाडु में तीन नए मामलों की पुष्टि, संक्रमित लोगों की संख्या 31 तक पहुंची
तमिलनाडु में गुरुवार को विदेश से लौटे 24 वर्षीय एक व्यक्ति समेत तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में अब संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 31 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इन नए तीन मामलों में एक व्यक्ति दुबई से लौटा था. वहीं दूसरा व्यक्ति लंदन से लौटा था और उसके संपर्क में 65 वर्षीय एक महिला आईं थी.
राजस्थान के भीलवाड़ा में COVID19 पॉजिटिव एक व्यक्ति की मौत
राजस्थान के भीलवाड़ा में एक COVID19 पॉजिटिव एक व्यक्ति की मौत हो गई. गुर्दे और ब्लड प्रेशर से संबंधित बीमारियों समेत उसके स्वास्थ्य की स्थिति खराब थी.
कोरोना वायरस LIVE : पंजाब में कोरोना का पहला मरीज हुआ ठीक, मिलेगी अस्पताल से छुट्टी
अमृतसर के उपायुक्त शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि पंजाब के अमृतसर में पहला COVID19 पॉजिटिव केस, जिसे गुरु नानक देव अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया था, अब वो व्यक्ति ठीक हो गया है और उसका टेस्ट नेगेटिव आया है. 27 मार्च को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. उस व्यक्ति ने इटली की यात्रा की थी.
कोलकाता: दम दम में बेसहारा लोगों को खाना बांटा गया कोलकाता में कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच दम दम रेलवे स्टेशन के अंडरपास पर शरण लेने वाले बेसहारा लोगों को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने खाना वितरित किया.
कोरोना वायरस LIVE : ओडिशा में COVID19 का एक और टेस्ट पॉजिटिव, राज्य में कुल 3 केस
ओडिशा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक ओडिशा में COVID19 का एक और टेस्ट पॉजिटिव आया है. राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या 3 हो गई है. सभी 3 मामले भुवनेश्वर के हैं.
योगी ने पैदल अपने गांव जाने वाले मजदूरों के लिए विशेष व्यवस्था के निर्देश दिए
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना लॉकडाउन के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर आ रहे अन्य राज्यों को पैदल जाने वाले मजदूरों और कामगारों के लिए मानवीय आधार पर विशेष व्यवस्था से उन्हें घर भिजवाने के निर्देश दिए हैं.
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन दान करने का फैसला किया
कोरोना वायरस LIVE : कोरोनावायरस से निपटने के लिए बजाज ग्रुप ने दिए 100 करोड़ रुपए
Bajaj Group's Pledge for the fight against COVID-19 pic.twitter.com/0DyulAr8PM

अन्य समाचार