गांधी मैदान में दुकान शिफ्ट न करने पर दुकानदारों के साथ दुर्व्यवहार

दुकानदारों ने लगाया मारपीट का आरोप

राहगीरों की भी हुई पिटाई
लॉक डाउन को लेकर सब्जी व फल विक्रेताओं को गांधी मैदान में किया जाएगा शिफ्ट
गया, 27 मार्च (हि.स.) ।गया शहर के सब्जी व फल विक्रेताओं की दुकानों पर होने वाली भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने दुकानदारों को गांधी मैदान में शिफ्ट होने का आदेश दिया था।
शुक्रवार को आदेश की अवहेलना करने वाले दुकानदारों के खिलाफ डीडीसी किशोरी चौधरी, नगर आयुक्त सावन कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई की। इस दौरान शहर के केदारनाथ मार्केट, के.पी., रोड, बागेश्वरी रोड, नई गोदाम मोहल्ल्ले में फल व सब्जी की दुकान लगाने वाले दुकानदारों की अधिकारियों ने पिटाई की। साथ ही उन्हें गांधी मैदान में दुकान शिफ्ट करने का आदेश दिया।
इस दौरान पिटाई से बचने व भागने के क्रम में फल और सब्जियां सड़कों पर बिखर गईंं। बेवजह आने-जाने वाले व सड़कों पर घूम रहे लोगों की भी पुलिस ने पिटाई की।
इस संबंध में नगर आयुक्त सावन कुमार ने कहा कि शहर के विभिन्न मोहल्लों में फल व सब्जी की मंडियों में लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही थी। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए जाने को लेकर व कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दुकानदारों को गांधी मैदान में दुकान लगाने का आदेश दिया गया था। इसे लेकर दुकानदारों की यूनियन के नेताओंं के साथ गुरुवार की देर शाम एक बैठक भी हुई थी जिसमें बाद शुक्रवार सुबह 9 बजे से गांधी मैदान में दुकान लगाने की बात तय हुई थी। लेकिन शुक्रवार दोपहर हो जाने तक दुकानदारों ने अपनी दुकान गांधी मैदान में शिफ्ट नहीं की थी। इसी को लेकर उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई है। सभी दुकानदारों को गांधी मैदान में दुकान लगाने का आदेश दिया गया है।
उन्होंने कहा कि इस दौरान गांधी मैदान में जो भी दुकानें लगेंगी वहां खरीदार सोशल डिस्टेंसिंग यानी 1 मीटर की दूरी पर खड़े होंगे। साथ ही ग्राहकों को भी 1 मीटर दूरी से सामान लेने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि जब तक लॉक डाउन रहेगा, तब तक फल व सब्जी की दुकानें गांधी मैदान में ही लगेंगी। इसके लिए दुकानदारों को पास भी निर्गत किया गया है।
हिंदुस्थान समाचार/ पंकज कुमार/विभाकर

अन्य समाचार