ब्रेकिंग:राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर हुआ यह महत्वपूर्ण निर्णय आपके लिए जानना जरूरी

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राजस्थान बॉर्डर को तुरंत प्रभाव से सील कर दिया गया है। अब गुजरात से कोई भी व्यक्ति राजस्थान में प्रवेश नहीं कर पाएगा। यह जानकारी सबगुरु न्यूज को सिरेाही कलक्टर भगवती प्रसाद ने दी।

कलक्टर ने बताया कि अभी-अभी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से यह सूचना मिली है। दोनों राजस्थान और गुजरात के केबिनेट सेकेट्री स्तर की बैठक में दोनों केबिनेट सकेट्री ने इस निर्णय से एक दूसरे को अवगत करवाते हुए सहमति जता दी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने बनासकांठा जिला कलक्टर से इस संबंध में बात कर ली है।
उल्लेखनीय है कि नियमित पत्रकार वार्ता में ही कलक्टर और पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में इशारा कर दिया था कि आज रात से गुजरात बॉर्डर पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। लेकिन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस बात के निर्देश मिलते ही बॉर्डर को सील कर दिया गया है।
जिले में गुजरात से प्रवासियों के आने के लिए दो चैक पॉइंट बनाए गए थे। इनमें से एक आबूरोड के मावल और दूसरा मंडार में था। अब यहां से भी किसी को राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
गुजरात सरकार करेगी खाने पीने की व्यवस्था
कलक्टर ने बताया कि दोनों राज्यों के केबिनेट सेकेट्री स्तर की वार्ता में इस बात की सहमति हो गई है। इस दौरान यह निर्णय हुआ कि बॉर्डर पर जो भी प्रवासी हैं उनके खाने पीने की व्यवस्था गुजरात सरकार करेगी। कलक्टर पहले ही अनुरोध कर चुके हैं कि किसी भी व्यक्ति को लॉक डाउन से परेशान होने की जरूरत नहीं है।
हर राज्य ने अपने यहां रहने वाले लोगों के लिए बेहतर व्यवस्था की है। इसलिए जहां है वहीं रहकर अपने आपको सुरक्षित रखें और लॉक डाउन की पालना करके दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

अन्य समाचार