लॉकडाउन में भी जेपीयू में नहीं रुकेगी पढाई , आनलाइन होगा क्लास

-कुलसचिव ने पत्र जारी कर ऑनलाइन कोर्स प्रारंभ करने का दिया निर्देश

-विभागाध्यक्ष करेंगे जेपीयू के वेबसाइट पर स्टडी मैटेरियल अपलोड
-दर्शन शास्त्र, भूगोल एवं संस्कृत के शिक्षक फेसबुक पर पढ़ाएंगे ऑनलाइन
छात्रों को समय पर कोर्स पूरा करने में होगी सुविधा
जागरण संवाददाता, छपरा : कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में 14 अप्रैल तक विश्वविद्यालय एवं कॉलेज में पढ़ाई बंद है। ऐसे में विद्यार्थियों को कोर्स पूरा करने के लिए जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनलाइन पढ़ाई कराने का निर्णय लिया है। इस संबंध में कुलसचिव ग्रुप कैप्टन (सेनि) श्रीकृष्ण ने पत्र जारी किया है। पत्र प्रतिकुलपति प्रो. अशोक कुमार झा, पीजी विभागाध्यक्षों समेत संबद्ध व अंगीभूत कॉलेज एवं बीएड कॉलेज के प्राचार्यो को पत्र भेजा है।
गड़खा में दो बच्चों की पोखर में डूबने से मौत यह भी पढ़ें
पत्र में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देश के आलोक में कहा है कि स्नातक, स्नातकोत्तर, शोधार्थियों एवं बीएड कॉलेजों के विद्यार्थियों को इंफॉरमेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी (आइसीटी) का प्रयोग करते कर ऑडियो-वीडियो सिस्टम समेत अन्य ऑनलाइन माध्यम से कोर्स पूरा कराना है। इसलिए पीजी हेड एवं प्राचार्य विद्यार्थियों को विषय वार कोर्स का स्टडी मेटेरियल विश्वविद्यालय के वेबसाइट- द्भश्च1.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर अपलोड करें। उसके साथ ही वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक से लाइव होकर छात्र- छात्राओं को पढ़ाएं। वश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने भी 14 ऑनलाइन कोर्स शुरू कर दिया है। इस निर्देश के बाद संस्कृत के प्राध्यापक डॉ. वैद्यनाथ मिश्र, दर्शन शास्त्र के डॉ. हरिश्चंद्र एवं राजेंद्र कॉलेज भूगोल के प्राध्यापक डॉ. अनुपम कुमार सिंह ने फेसबुक पर होकर लाइव पढ़ाने के लिए 28 मार्च का समय दिया है। वर्जन :
'जयप्रकाश विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को आनलाइन कोर्स पूरा कराने के लिए विवि प्रशासन ने विभागाध्यक्ष एवं प्राचार्य को निर्देश दिया है। विद्यार्थी विवि के वेबसाइट पर स्टडी मैटेरियल देख सकते है। उसके साथ ही अन्य आनलाइन माध्यम से स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों को पढ़ाया जाएगा।'
डॉ. हरिश्चंद्र,
जनसंपर्क पदाधिकारी
जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार