Tech Wrap: यहां जानें शुक्रवार की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

FB मैसेंजर में मिलेगी कोरोना से जुड़ी हेल्प, पीएम ने किया ट्वीट
वीडियो कॉलिंग ऐप Zoom यूजर डेटा Facebook के साथ शेयर कर रहा है
Covid-19 आउटब्रेक की वजह से लोग अपने-अपने घरों से ही ऑफिस का काम कर रहे हैं. ऐसे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप डिमांड काफी बढ़ गई है. Zoom ऐप इनमें से एक है जो ऑफिस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए काफी पॉपुलर है.
Google Duo पर अब एक साथ 12 लोग कर सकते हैं वीडियो कॉलिंग
Coronavirus की वजह से दुनिया भर के देशों में लोगों को घर पर ही रहने की हिदायत दी जा रही है. पूरे भारत में 21 दिन के लिए लॉक डाउन भी है. ऐसी स्थिति में अपनों से वीडियो कॉल करना लोगों के लिए एक तरह से जरूरी हो गया है.
Huawei P40 5G, P40 Pro 5G और P40 Pro+ 5G लॉन्च, जानें फीचर्स
Huawei P40 सीरीज को गुरुवार को एक ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च किया गया. इस सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन्स Huawei P40 5G, P40 Pro 5G और P40 Pro+ 5G की लॉन्चिंग की गई है. इन तीनों में Wi-Fi 6 और 5G का सपोर्ट दिया गया है. Huawei P40 Pro 5G और P40 Pro+ 5G में एक क्वॉड-कर्व ओवरफ्लो डिस्प्ले मौजूद है, जिससे इनमें बेजललेस लुक मिलता है. P40 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, P40 Pro क्वॉड रियर कैमरा सेटअप और P40 Pro+ में पेंटा रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. साथ ही तीनों फोन्स में डुअल फ्रंट कैमरे भी दिए गए हैं.
Realme ने अपने सारे प्रोडक्ट्स के लिए वॉरंटी और रिप्लेसमेंट पीरियड को आगे बढ़ाया
Realme ने घोषणा की है कि कंपनी सारे प्रोडक्ट्स पर वॉरंटी पीरियड को 31 मई तक आगे बढ़ा रही है. ये वॉरंटी एक्सटेंशन रियलमी स्मार्टफोन और वियरेबल समेत सारे प्रोडक्ट्स पर लागू होगा. ये उन प्रोडक्ट्स पर लागू होगा जिनकी वॉरंटी इस साल 20 मार्च से लेकर 20 अप्रैल तक एक्सपायर होने वाली थी. साथ ही कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि जिन डिवाइसेज को 15 मार्च से लेकर 30 अप्रैल के बीच खरीदा गया है, उनके लिए रिप्लेसमेंट पीरियड 30 दिनों तक एक्सटेंड किया गया है. साथ ही आपको बता दें हाल ही में रियलमी ने अपनी Narzo सीरीज की लॉन्चिंग को भी टाल दिया था.

अन्य समाचार