भोजपुर में शारीरिक दूरी बनाए रखने का दिखा असर

आरा: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन के साथ आम लोगों की सक्रियता हर दिन तेज होती जा रही है। लॉकडाउन के तीसरे दिन शुक्रवार को आरा शहर से लेकर सभी नगर निकायों में सोशल डिस्टेंस मेंटेन व्यवस्था को जिला प्रशासन ने सख्ती से लागू किया। इसका प्रभाव कई जगह पर दिखा। इसे अमल में लाने के लिए आम लोगों की भी सक्रियता दिखी। सोशल डिस्टेंस के लिए एक मीटर की दूरी पर बने घेरे में खड़े होकर लोगों ने दुकान पर अपनी- अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे। उसके बाद जरूरी सामानों की खरीदारी कर सोशल डिस्टेंस का ख्याल करते हुए पुन: अपने घर सामानों को लेकर लौटते हुए नजर आए। जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन भी कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए पूरी तरह पूरी अलर्ट नजर आई। पुलिस प्रशासन शहरवासियों से लेकर जिले वासियों को घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए पुलिस वाहन से माइक द्वारा अपील कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय बताते लाउड स्पीकर से अपील करते दिखे। इसके साथ ही लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण को लोगों को बता रहे थे।

----
कई मुहल्लों में बांस बल्ला लगाकर आने जाने पर लगाई गई रोक
आरा: वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए आम लोगों में भी अब जागरूकता बढ़ने लगी है। जिसके कारण लोग अपने घरों के साथ-साथ मुहल्ले को सुरक्षित करने में लगे हैं। शहर के कई मोहल्लों में लोगों ने बांस बल्ला लगाकर निकलने वाली सड़क को अवरुद्ध कर दिया है। ऐसे लोग आम लोगों से मोहल्ले से बाहर नहीं जाने एवं दूसरे लोगों को मोहल्ले में नहीं आने की अपील कर रहे हैं। यह नजारा शुक्रवार को शहर के कई मोहल्लों में दिखा, जहां लोगों ने बस बल्ला लगाकर मुहल्ले से नहीं निकलने एवं दूसरे लोगों को मोहल्ले में प्रवेश नहीं करने का उपाय किया।
----
मीट, मछली, चिकेन की खुली रहेगी दुकानें
केंद्र एवं सरकार ने पत्र जारी कर आदेश दिया है कि मीट, मछली, चिकेन, अंडा की दुकानें खुली रहेंगी। इसके साथ ही हैचरी के चूजों के आवागमन समेत इससे जुड़ी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित वाहनों से बाहर होगा। इनके परिचालन को नहीं रोका जाएगा।
---
प्रवासी मजदूरों के लिए केंद्र सरकार ने जारी किया दूरभाष नंबर
राज्य से बाहर रहने वाले प्रवासी मजदूरों से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र सरकार ने दूरभाष नंबर जारी किया है। इसके लिए नई दिल्ली को नोडल ऑफिसर बनाया गया है। प्रवासी मजदूर अपनी समस्याओं से इन दूरभाष नंबरों पर अवगत करा सकते हैं
दूरभाष नंबर:
011- 23792009
011- 23014326
011- 23013884

अन्य समाचार