कैसे पहुंचेगा जरूरत का सामान, बंद है पंक्चर बनाने की दुकान

समस्तीपुर । नेशनल हो या स्टेट हाईवे, हर ओर सन्नाटा है। कुछ जरूरी वाहनों को छोड़ सड़कें वीरान हैं। लॉकडाउन के लिए तो यह बहुत ही अच्छा है, ताकि कोरोना संक्रमण चक्र को रोका जाए। लेकिन, दूसरी ओर राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर भी सब के सब पंक्चर ठीक करने व हवा भरने की दुकानें बंद हैं। यह रोजमर्रा की सामग्री आयात- निर्यात में लगे वाहनों और स्वास्थ्य सेवा देनेवाली एंबुलेंस जैसे महत्वपूर्ण वाहनों की निर्बाध सेवा में परेशानी बढ़ा रही। पंचर दुकान के बंद होने से इन वाहनों के पंचर होने या हवा में कमी आने पर भटकना पड़ रहा। दलसिंहसराय की बात करें तो बसढि़या से लेकर ढेपुरा रसीदपुर तक राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 2़8 पर एक भी पंक्चर की दुकान खुली नहीं है। यहां तक कि इस बीच आधे दर्जन पेट्रोल पंप हैं, लेकिन किसी भी पेट्रोल पंप पर वाहनों में हवा भरने की व्यवस्था नहीं है। हालांकि, सभी पेट्रोल पंप पर हवा और शौचालय की व्यवस्था रहनी चाहिए। जबकि, राष्ट्रीय उच्च पथ संख्य 28 कई जिलों से लेकर कई राज्यों तक को आपस में जोड़ती है।

---------------------
हो सकती यह समस्या..
लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवा देनेवाले वाहन जैसे खाद्य वस्तु का ट्रांसपोर्ट कर रहे वाहनों के पंचर होने पर आगे जाने में समस्या हो रही। वहीं, स्वास्थ्य सेवा या पुलिस विभाग की जरूरी सेवा में भी दिक्कत हो सकती। अन्य आपातकालीन सेवाओं के लिए भी मुश्किल भरा हो सकता।
---------------------
वर्जन
राष्ट्रीय उच्च पथ पर पंचर बनाने की दो दुकानों को चिह्नित कर उसे खोलवाया जाएगा। इसकी जानकारी सड़क किनारे चस्पा कर दी जाएगी।
-विष्णुदेव मंडल, एसडीओ दलसिंहसराय

अन्य समाचार