चमगादड़ के साथ सेक्स करने से फैला Covid-19, हुबई का 24 साल का लड़का था पहला कोरोना पॉजिटिव रोगी

नेशनल दुनिया डेस्क

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर को लेकर पूरी दुनिया जंग कर रही है। यूरोप के छोटे से देश इटली में अब तक 9134 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में दुनिया में सबसे अधिक मौत हुई है।
बीते 24 घंटे में इटली में 969 लोग मरे दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में है यहां पर कोरोने को जी टीम मरीजों की संख्या एक लाख को क्रॉस कर गई है।
भारत में भी पॉजिटिव मरीज 900 से अधिक हो चुके हैं। मरने वालों की संख्या भारत में 21 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान भारत में 100 से अधिक मरीज सामने आए हैं।
जर्मनी, स्पेन, अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन जैसे राष्ट्र कोरोनावायरस के खिलाफ 1 विश्व युद्ध से भी ज्यादा तैयारियों के साथ लगे हुए हैं। इसके बावजूद मरने वालों की तादाद कम नहीं हो रही है।
दुनिया के अधिकांश देश पूरी तरह से लॉक डाउन है। कई देश ऐसे हैं, जिनको 31 जुलाई तक लॉक डाउन कर दिया गया है। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन का पहला फेज चल रहा है।
तमाम तैयारियों के बीच इस बात का खुलासा हुआ है कि कोरोनावायरस की शुरुआत कहां से हुई? चीन (Chine) के एक्सपर्ट्स ने दावा किया है कि हुबेई प्रांत में रहने वाला 24 साल का एक लड़का कोरोनावायरस का पहला संक्रमित मरीज था।
'वर्ल्ड न्यूज डेली रिपोर्ट' न्यूज साइट के मुताबिक, चीन (Chine)ी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शून्य रोगी यानी पहले बीमार की पहचान की पुष्टि की है, जिससे कोरोनो वायरस का पहला मामला उत्पन्न हुआ है।
चीन (Chine)ी सरकार के आंकड़ों के अनुसार 24 वर्षीय यिन दाओ तांग, जो कि हुबेई प्रांत का रहने वाला है, उसको नोवल कोरोन वायरस का पहला मामले के रूप में पहचान की गई है, जो 17 नवंबर को सामने आया था।
चीन (Chine)ी अधिकारियों के हवाले से माना जाता है कि चमगादड़ सहित कई जानवरों के साथ यौन क्रिया में लिप्त होने के बाद उसको यह बीमारी मिली थी।
चीन (Chine)ी अधिकारियों के हवाले से लिखा गया है कि "हम मानते हैं कि पहले रोगी ने विभिन्न जानवरों, विशेष रूप से चमगादड़ के साथ मौखिक, जननांग या गुदा यौन प्रवेश के माध्यम से कोविड-19 (Covid-19) ग्रहण किया है।
पेशेंट ज़ीरो, यानी पहले रोगी के पिता, यिन जिंग ज़िंग तांग ने संवाददाताओं से कहा है कि वह अपने बेटे के यौन अवगुणों के बारे में बहुत शर्मिंदा हैं और कहा कि उनके बेटे को जानवरों की ओर मुड़ने के लिए मजबूर हुआ, क्योंकि उसको पत्नी नहीं मिली थी और न ही उसको अपनी पसंद की कोई स्त्री मिली थी, जिसके चलते वह एक समलैंगिक बन गया था और जानवरों के साथ सेक्स करता था।
मरीज के पिता ने संवाददाताओं को बताया कि "मैं अपने बेटे के यौन शैतानियों के लिए माफी मांगता हूं, लेकिन उसने हमेशा शिकायत की है कि चीन (Chine) में उसको यौन संबंध बनाने के लिए कोई महिला नहीं मिली थी।"
इसके बाद अब चीन (Chine)ी अधिकारियों ने अस्थायी रूप से किसी भी जानवर के साथ यौन संपर्क रखने से परहेज करने की चेतावनी दी है, खासकर चमगादड़ों के साथ।
चीन (Chine)ी अधिकारियों ने कल नागरिकों को चेतावनी दी कि, "हम आबादी को जानवरों, विशेष रूप से चमगादड़ों के साथ मौखिक, जननांग या गुदा यौन संपर्क से अस्थायी रूप से त्यागने के लिए कहते हैं।"
चीन (Chine) की सरकार ने कहा कि इसके उल्लंघन करने पर जुर्माना और जेल के समय पर विचार करेगी, ताकि यह माना जा सके कि आबादी अस्थायी रूप से जानवरों के साथ यौन संपर्क से दूर रहती है, जब तक कि महामारी पूरी तरह से नियंत्रित न हो जाए।
चीन (Chine) की सदियों पुरानी सांस्कृतिक परंपराओं में चमगादड़ को स्वस्थ यौन संबंध की भूख, दीर्घायु, अच्छी दृष्टि और भाग्य का पर्याय माना जाता है। मजेदार बात यह है कि हुबेई के क्षेत्र में चमगादड़ एक लोकप्रिय व्यंजन भी है।

अन्य समाचार