भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 900 पार, अब तक 20 लोगों ने तोड़ा दम

पूरे देश में फैल चुके कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में अब तक इस खतरनाक वायरस से 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 830 के पार चली गई है। मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 67 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं..

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 24 घंटे से भी कम समय में 149 नये मामले सामने आने के कारण देश में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 900 तक पहुंच गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार आज तड़के तीन तक देश में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 748 थी। इसके अलावा 66 लोग ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। एक विदेशी उपचार के बाद देश से बाहर जा चुका है।

संक्रमण को लेकर जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी और द सेंटर फॉर डिजीज डायनेमिक्स, इकॉनमिक्स एंड पॉलिसी (CDDEP) ने एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें कहा गया कि भारत के लिए खतरा अभी टला नहीं है। यहां कोरोना का कहर अभी 4 महीने तक और परेशान करेगा। इस रिपोर्ट में कोरोना को मात देने के तरीके भी बताए गए हैं।

सरकारी सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन अवधि और बढ़ाई जा सकती है। एक हफ्ते में संक्रमण प्रभावित मरीजों की संख्या को देखते हुए इस बारे में फैसला किया जाएगा। राज्य सरकारों के साथ केंद्रीय मंत्रियों के भी सक्रिय होने से सरकारी अमला हरकत में आ गया है और गांव से लेकर जिले तक तेजी से काम शुरू हो गया है। सबसे ज्यादा नजर उन लोगों पर रखी जा रही है जो शहरों से पलायन कर गांव में पहुंचे हैं। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है और उनकी जांच भी की जा रही है, ताकि अगर उन तक संक्रमण पहुंचा है तो वो गांव में ना फैले।

अन्य समाचार