खरीदारी में सोशल डिस्‍टेंसिंग हो रहा मेन्टेन, लॉक डाउन में भी समझदारी दिखा रहे लोग

न्यूज़ इंडिया लाइव: कोरोना वायरस से इस समय देश में सबसे बड़ा संकट बन कर उभरा है. कोरोना से संक्रमित मरिजों का संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में देश में लॉक डाउन को लोग बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. राशन का सामान लेने जा रहे लोगों ने अपनी समझदारी दिखाई है.

खरीदारी में सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी ख्‍याल लोग रखने लगे हैं. साथ ही इसे लेकर दुकानदार भी सतर्क हो गए हैं. लोग एक मीटर से लेकर डेढ़ मीटर तक की दूरी पर गोल घेरा बनाकर सोशल डिस्‍टेंसिंग का बड़ा उदाहरण पेश कर रहे हैं.
पटना ही नहीं, बिहार के अन्‍य जिलों में भी इसे लेकर लोग काफी सतर्क हो गए हैं. बता दें कि सबसे पहले बिहार में इसकी शुरुआत मुंगेर में की गई थी. इसमें मुंगेर की एसपी लिपि सिंह की सराहनीय पहल रही.
पटना के अशोक नगर में राशन के लिए इसे सराहनीय पहल देखी गई. सामान्‍य दरों पर आटा-चीनी से लेकर आलू-प्‍याज तक का लोगों को मुहैया कराया गया. यह पहल बिहार राज्य व्यवसायी कल्याण महासंघ की ओर से की गई. खासकर उचित मूल्‍यों पर तो सामान दिए ही गए, सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी पूरा ख्‍याल रखा गया.
इस बारे में महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक कुमार अग्रवाल ने बताया कि हमें जानकारी मिली कि कुछ दुकानदार जरूरतमंद सामानों को मनमानी कीमतों पर दे रहे हैं, आटा की किल्लत बतायी जा रही थी. ऐसे में लॉकडाउन से परेशान लोगों को हमारे महासंघ ने कंकड़बाग के अशोक नगर में उचित दामों पर ये सामान उपलब्‍ध कराए.
आटा- 26 रुपये, चीनी- 40 रुपये, आलू- 20 रुपये, प्‍याज- 30 रुपये समेत चावल, दाल व अन्‍य सामान उचित मूल्‍य पर दिए गए. इस दौरान सभी ग्राहक भी सोशल डिस्‍टेंसिंग का ख्‍याल रखा. गोल घेरे में रहकर लोगों ने खरीदारी की. उन्‍हाेंने बताया कि लगभग 800 लोगों ने इस विशेष स्‍टॉल पर सामानों की खरीदारी की.

अन्य समाचार