यूएस में एलेक्सा, यूजर्स के लिए बता रहा है COVID-19 का बेसिक निदान

जयपुर। अमेज़ॅन का वर्चुअल अस्सिटेंट अब अमेरिका में यूजर्स को कोरोना वायरस के बेसिक इलाज बता रहा है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की है। देश में उपयोगकर्ता अब एलेक्सा को अपने लक्षणों, ट्रेवल हिस्ट्रील और इस वायरस से के संभावित जोखिम के बारे में पूछने सकते हैं, जैसे की 'Alexa, what do I do if I think I have coronavirus?' or 'Alexa, what do I do if I think I have COVID-19?' जब एलेक्सा से यह पूछा जााता है तो यह सीडीसी के दिशानिर्देशों पर बुनियादी सलाह देगा।

अमेज़ॅन एलेक्सा को कंपनी ने कोरोनावायरस बारे में तथ्यों को सूचीबद्ध अपडेट किया है। इसमें अपडेट में अमेज़ॅन ने कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच उपयोगकर्ताओं की सहायता के लिए अपने सभी प्रयासों को लिस्ट किया है।
जापान में, लोग एलेक्सा का उपयोग घर पर अपने जोखिम स्तर की जांच करने के लिए कर सकते हैं। प्रतिक्रियाओं के आधार पर, एलेक्सा जापानी स्वास्थ्य मंत्रालय, श्रम और कल्याण द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के आधार पर आपके जोखिम स्तर और लक्षणों के अनुसार मार्गदर्शन प्रदान करेगा। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, भारत, ब्रिटेन और अमेरिका में अमेज़न एलेक्सा उपयोगकर्ता 20 सेकंड के लिए एलेक्सा को गाना गाने के लिए भी कह सकते हैं। हालाँकि, यह सुविधा बच्चों को अच्छी तरह से हाथ धोने के लिए प्रेरित करने की अधिक संभावना है। द वर्ज के अनुसार, निदान की सलाह देने के लिए Apple के सिरी वॉइस असिस्टेंट को हाल ही में अपडेट किया गया था। इसके अलावा, CNET ने बताया कि Google ने अमेज़ॅन एलेक्सा सुविधा के समान एक हाथ धोने का टाइमर भी जोड़ा है जो 20-सेकंड के लिए संगीत बजाता है।

अन्य समाचार