Tech Wrap: यहां जानें शनिवार की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

एंड्रॉयड 9.0 TV के साथ Mi TV 4S 65-इंच लॉन्च, जानें कीमत
Xiaomi के ऑनलाइन इवेंट में Mi TV 4S 65-इंच मॉडल को शुक्रवार को लॉन्च किया गया. नए Mi TV 4S मॉडल में 4K और HDR10+ सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्ट टीवी में DTS-HD और डॉल्बी ऑडियो साउंड एक्सपीरियंस भी मौजूद है. कंपनी ने Mi TV 4S 65-इंच की कीमत EUR 549 (लगभग 45,900 रुपये) रखी है. इसकी बिक्री यूरोप में जून की शुरुआत से अधिकृत मी स्टोर्स से होगी.
कोरोना से जूझते लोगों के सम्मान में Google इस साल नहीं करेगा अप्रैल फूल प्रैंक
कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखकर इस साल Google अपने एनुअल अप्रैल फूल प्रैंक में हिस्सा नहीं लेगा. कंपनी द्वारा इस कदम को उठाए जाने की उम्मीद पहले से ही की जा रही थी, क्योंकि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के खौफ में है.
कोरोना से लड़ाई में उतरा Apple, लॉन्च की वेबसाइट और ऐप, ये होगा फायदा
Apple ने एक वेबसाइट और ऐप जारी किया है, जो COVID-19 के लक्षणों की पहचान करने में स्क्रीनिंग टूल के तौर पर काम करेंगे. इस वेबसाइट और ऐप को वाइट हाउस की अगुवाई वाले कोरोना वायरस टास्क फोर्स, CDC और FEMA की साझेदारी में बनाया गया है.
108MP कैमरे और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ Xiaomi Mi 10-Mi 10 Pro लॉन्च
Xiaomi पहले Mi 10 सीरीज को MWC 2020 में लॉन्च करने वाला था. हालांकि, कोरोना के चलते MWC कैंसिल किया गया था और लॉन्चिंग को टाल दिया गया था. अब इंतजार खत्म करते हुए Xioami ने Mi 10 को यूरोप में ग्लोबल लाइवस्ट्रीम के जरिए पेश कर दिया है. इस सीरीज के तहत कंपनी ने तीन फोन्स- Mi 10, Mi 10 Pro और Mi 10 Lite को लॉन्च किया है.
BSNL ने बदले ये 6 प्रीपेड प्लान, जानें अब क्या मिलेगा?
रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नक्शेकदम पर चलते हुए BSNL ने भी आखिरकार अपने प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी का ये डेवेलपमेंट प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों द्वारा प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किए जाने के तीन महीने बाद सामने आया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि टेलीकॉम कंपनियों द्वारा प्रीपेड प्लान्स में ही बदलाव लाने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है, क्योंकि इनकी लगभग 70 प्रतिशत कमाई इन्हीं प्लान्स से होती है.

अन्य समाचार