Aaj Ki Taja Khabar: देश में लगातर बढ़ता जा रहा है कोरोना संक्रमण का मामला, पंजाब ने मोदी सरकार से मांगी ₹150 करोड़ की अतिरिक्त मदद

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 918 हो गई जबकि संक्रमण की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 19 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इस विषाणु से अबतक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में दो-दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। मंत्रालय की ओर से शाम पौने छह बजे जारी किए ताज़ा सूचना के मुताबिक, देश में कोविड-19 के पाजीटिव मामलों की संख्या 819 है, जबकि 79 लोग इस बीमारी से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेज दिया गया है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल 918 मामले हैं जिनमें 47 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था। आज लॉकडाउन का पांचवां दिन है। आज (29 मार्च) को कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 918 पहुंच गया। देश में कोरोना से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे देश में 24 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन है। वहीं दुनिया भर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 24 हजार से ज्यादा हो गई है।
देश दुनिया की तमाम खबरों के ताजा अपडेट और कोरोना वायरस और लॉकडाउन की हर अपडेट के लिए इस Live Blog के साथ बने रहें।

अन्य समाचार