मन की बात | आने वाले कई हफ्तों तक धैर्य दिखाना होगा-PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी मन की बात कार्यक्रम में देश को संबोधित कर रहे हैं. 21 दिन के लॉकडॉउन की घोषणा के बाद यह पहला कार्यक्रम है. इसमें प्रधानमंत्री कोरोना वायरस और इसके संक्रमण पर बात कर रहे हैं.

बता दें भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 979 पहुंच चुकी है. इनमें से 25 की मौत हो चुकी है. 86 लोग ठीक भी हो चुके हैं. पूरे देश में फिलहाल 867 एक्टिव केस हैं.
COVID-19: पहली मरीज की पहचान सामने आई,बोली-इसे रोक सकते थे
डॉक्टरों ने रखा दया और सेवा भाव: प्रधानमंत्री मोदी
डॉक्टरों ने रखा दया और सेवा भाव: प्रधानमंत्री मोदी
इस बीच प्रधानमंत्री ने अलग-अलग संस्थानों के डॉक्टरों से बात भी की. इनमें दिल्ली से नीतेश गुप्ता और पुणे से डॉक्टर बोडसे शामिल हैं. इस दौरान डॉक्टरों ने वो बातें बताईं, जिनकी सलाह वे लोगों को दे रहै हैं.
संक्रमण के शुरुआती पीड़ित परिवार से पीएम की बातचीत
प्रधानमंत्री ने कोरोना को हराने वाले आगरा के अशोक कपूर से भी बात की.अशोक के दो बेटे और दामाद इटली गए थे. दामाद में लक्षण दिखे थे, जिसके बाद उनके दोनों बेटों का भी टेस्ट हुआ था. फिर परिवार को भी बुलाया गया. आखिर में पता चला कि परिवार के 6 सदस्यों को संक्रमण है. लेकिन इलाज के बाद सब लोग ठीक हो गए.
कोरोना से ठीक हो चुके शख्स से पीएम ने की बात
'मन की बात' में पीएम ने एक कोरोना संक्रमित श्री रामगंपा तेजा से बात की, जो अब ठीक हो चुके हैं. श्रीरामगंपा तेजा नाम के इस शख्स ने अपना अनुभव बताते हुए कहा,
कुछ लोग मामले की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं: मोदी
देश के लोगों से तकलीफ के लिए क्षमा: PM मोदी

अन्य समाचार