बिहार में शराबबंदी को फेल करने में जुटी पुलिस, भोजपुर में जवान समेत दो गिरफ्तार

भोजपुर, जेएनएन। बिहार में शराबबंदी कानून को फेल करने में पुलिस ही लगी हुई है। एक बार फिर पुलिसकर्मी के शराब के धंधे में संलिप्त होने का मामला सामने आया है। ताजा मामला भोजपुर जिले से जुड़ा है। भोजपुर एसपी सुशील कुमार के आदेश पर अवैध शराब तस्करी और धंधेबाजों से सांठगांठ रखने के आरोप में शनिवार को आरा नवादा के क्रास मोबाइल के जवान अजीत कुमार सिंह और एक शराब धंधेबाज सन्नी उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया गया है।

90 हजार रुपये और मोबाइल जब्त
साक्ष्य के तौर पर पकड़े गए क्रास मोबाइल जवान के पास से शराब तस्करों के पास से अवैध वसूली के 90 हजार रुपये नकद और मोबाइल फोन जब्त किया गया है। इसे लेकर एसपी ने दोनों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया है। एसपी के अनुसार पकड़े जवान और धंधेबाज के विरुद्ध पुलिस को तकनीकी साक्ष्य मिले है।
आडियो क्लिप वायरल होने पर हरकत में आया महकमा
बताया जाता है कि आरा नवादा थाना में क्रास मोबाइल के पद पर कार्यरत जवान अजीत और शराब धंधेबाजों के बीच मोबाइल पर बातचीत का एक आडियो वायरल हुआ था। वायरल आडियो को पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय के पास भी भेजा गया था। जिसे डीजीपी ने गंभीरता से लेते हुए भोजपुर एसपी सुशील कुमाल को जांच कर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया था।
जवान के पकड़े जाने के बाद तलाशी में मिले रुपये
इधर, आडियो क्लिप के आधार पर भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने साइबर सेल और नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार को जांच करने का आदेश दिया। तकनिकी साक्ष्य पाए जाने के बाद एसपी के आदेश पर न्यू पुलिस लाइन स्थित आवास से क्रास मोबाइल के जवान अजीत को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दोरान नब्बे हजार रुपये नकद और बातचीत में प्रयुक्त मोबाइल को जब्त किया गया। बाद में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उदवंतनगर थाना के बकरी गांव में पुलिस ने छापेमारी कर शराब के धंधे में संलिप्त एक धंधेबाज सन्नी उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है।

अन्य समाचार