Realme X2 को Android 10 बेस्ड Realme UI का अपडेट मिलना हुआ शुरू, जानिए क्या होंगे नए फीचर्स



Realme X2 को कुछ महीने पहले रियलमी कंपनी ने लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन ने लॉन्च होने के बाद यूज़र्स को काफी आकर्षित किया है। अब इस स्मार्टफोन में कंपनी ने एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI का अपडेट देना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ महीनों में काफी सारे स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड 10 का अपडेट दिया गया है। अब Realme X2 में भी कंपनी ने Android 10 पर आधारित Realme UI का अपडेट दे दिया है।
इस अपडेट के बाद इस स्मार्टफोन में कुछ बदलाव होगा। इसकी वजह से इस फोन में 3 फिंगर स्क्रीनशॉट जेस्चर सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने इस अपडेट के साथ लैंडस्केप मोड में जेस्चर के लिए सपोर्ट और नेविगेशन जेस्चर 3.0 को भी जोड़ा है।
नए अपडेट के फीचर्स
Realme X2 में इस नए अपडेट के आने के बाद स्क्रीन रिकॉर्डिंग फीचर, फोकस मोड, नया चार्जिंग एनिमेशन, पॉज करने का ऑप्शन जैसे कई खास फीचर्स आएंगे। इस फोन में आने वाले खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें कंपनी ने इसमें कंपनी ने 6.4 इंच का एक S-AMOLED display दिया है। इस फोन का डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है।
यह भी - कोरोना वायरस के लॉकडाउन में बेहद लोकप्रिय "रामायण और महाभारत" का प्रसारण हुआ शुरू
इस फोन में कंपनी ने 8nm Snapdragon 730G chipset दिया है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.2 GHz है। आपको बता दें कि यह Android 9 Pie OS पर बेस्ड ColorOS 6.1 पर ऑपरेट होता है। इसके अलावा इस फोन को स्क्रीन टू बॉडी रेशियो भी 19.5:9 है।
इस फोन का कैमरा सेटअप
इसके अलावा इस फोन के कैमरा सेटअप के बारे में हमने आपको पहले ही बताया कि इसमें क्वॉड यानि 4 कैमरों का सेटअप है। जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। उसके बाद इसमें दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल और तीसरा, चौथा कैमरा 2-2 मेगापिक्सल का है। इस फोन में 4000 एमएएच की एक दमदार बैटरी भी दी गई है। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए दो सिम के सपोर्ट के साथ 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth 5.0, GPS, NFC, USB-C और 3.5mm audio jack जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं।
यह भी - Disney+ की लॉन्चिंग भी कोरोना वायरस की वजह से हुई कैंसल
इस तरह के नए स्मार्टफोन्स के बारे में पढ़ने और जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट हिंदी गिज़बॉट के साथ जुड़ सकते हैं। आप हमारी वेबसाइड से जुड़कर टेक्नोलॉजी और खास तौर पर स्मार्टफोन की दुनिया से जुड़ी हर खबर की अपडेट ले सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और राइट टिक वाले ऑफिसियल हेलो अकाउंट को भी फॉलो करके सभी ख़बरों से अपडेट रह सकते हैं।
source: gizbot.com

अन्य समाचार