CoronaVirus Lockdown: बिहार में कोरोना संदिग्धों की संख्या पहुंची 2376, एक और संदिग्ध की मौत

पटना, जेएनएन। CoronaVirus: बिहार में कल रात से अचानक कोरोना संदिग्धों की संख्या में गजब का इजाफा हुआ है। पिछले डेढ़ महीने में पहली बार सर्वाधिक कोरोना संदिग्ध सर्विलांस पर लिए गए हैं। अभी तक जी जानकारी के अनुसार पिछले कुछ घंटे में 469 लोग ऑब्जर्वेशन में लिए गए हैं। शनिवार रात तक ऐसे संदिग्धों की संख्या 1907 थी । जो अभी बढ़ कर 2376 हो गई है।

इस बीच भागलपुर के मायागंज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में सारण के 55 वर्षीय वसंत सिंह की मौत शानिवार की रात को हो गईं। वह कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज था और 25 मार्च को इमर्जेंसी में उसका इलाज किया जा रहा था। 27 मार्च को उसका सैम्पल पटना भेजा गया। लेकिन,अभी तक जांच रिपोर्ट नही मिली है।
बिहार में 11 कोरोना पॉजिटिव
संदिग्धों की संख्या में बढ़ोत्तरी के साथ ही अब बिहार में कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार की रात कोरोना संदिग्धों की आई जांच रिपोर्ट में दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब बिहार में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हो चुकी है जिसमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है। नए मरीजों में एक मरीज बिहार की राजधानी पटना में ही पाया गया है दूसरी एक महिला मिली है जो कि लखीसराय की रहने वाली है।
इस महिला को टेस्ट के सैंपल लिए जाने के बाद पटना के एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है जहां उसका इलाज जारी है। आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ प्रदीप दास ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आरएमआरआई में दो नए मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
बता दें कि बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक मरीजकी पूर्व में हो मौत हो चुकी ह। उसकी मौत के बाद उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई थी। मोहम्मद सैफ नाम का यह संक्रमित मरीज बिहार के मुंगेर का रहने वाला था और उसने इलाज के दौरान पटना एम्स में दम तोड़ा थ। बताया गया था कि उसकी किडनी फेल हो गई थी और उसे डायलिसिस पर रखा गया था।
कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है, लेकिन लोग खुलेआम इस कानून का न केवल उल्लंघन कर रहे हैं, बल्कि अपने स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ कर रहे हैं।लोग पुलिस की हिदायत और सख्ती के बावजूद लॉकडाउन नहीं मान रहे हैं।

अन्य समाचार