केरल के कांग्रेसी नेता बना सुपर स्प्रेडर, अपने साथ तीन विधायकों और मंत्रियों को भी भेजा क्वारंटाइन म

नई दिल्ली टीम डिजिटल। केरल (Kerala) के इडुक्की जिले के कांग्रेसी नेता को अब केरल का सस्पेक्टिड सुपर स्प्रेडर कहा जा रहा है। ये तमगा किसी और ने नहीं बल्कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (chief minister pinarai vijayan) ने दिया है। हालांकि सुरक्षा के तौर पर अभी तक उनका नाम जाहिर नहीं किया जा रहा है।

कोरोना वायरस ने गांवों में दी दस्तक, इस जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 31
जब क्वारंटाईन की सलाह दी तो और बढ़ा दी सामाजिक गतिविधियां बुखार आने के बाद उन्हें जब क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई तो भी वो उन्होंने लोगों से मिलना-जुलना बंद नहीं किया और दक्षिण भारत के लगभग 260 लोगों के संपर्क में आए। इनमें तीन विधायक और एक मंत्री भी शामिल हैं। फिलहाल उनसे मिलने-जुलने वाले 260 लोगों को भी क्वारंटाईन कर दिया गया है।
Corona Effect: PM Cares Fund में रेलवे कर्मचारी देंगे 151 करोड़ रुपये, रेल मंत्री ने की घोषणा
केरल के मुख्यमंत्री पेनाराई विजयन ने दिया तमगा सस्पेक्टेड सुपर स्प्रेडर आखिरकार उनको जब कोरोना के लिए टेस्ट किया गया तो उनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उनकी हरकत से नाराज केरल के मुख्यमंत्री ने उन्हें सस्पेकेटेड सुपर स्प्रेडर कहकर बुलाना शुरु कर दिया है। गौरतलब है कि उन्हें बुखार के लक्षणों के बाद घर पर ही रुकने की सलाह दी गई थी। दरअसल 13 मार्च को उन्हें बुखार के बाद घर पर ही रहने की सलाह दी गई थी। मगर उन्होंने दावा किया कि वो हाल-फिलहाल विदेश नहीं गए हैं इसलिए उन्हें घर पर रहने की कोई जरुरत है ही नहीं।
इस साल 4 फिल्में लेकर आने वाले थे अमिताभ, अब नहीं होगी रिलीज
Scare in political sphere in #Kerala. The route map of @INCIndia Idukki leader, who was tested +ve for #ChineseVirus19 , reveals that he traveled accross the state and met prominentpolitical leaders including state Ministers.Following this @Oommen_Chandy gone into self quarantine pic.twitter.com/4D8v02YBCS
कई श्हरों का दौरा करने के बाद प्रार्थनाओं में लिया हिस्सा इस कांग्रेसी नेता ने राज्य सचिवालय भवन के अलावा पलक्कड़, शोलेयूर, मरयूर, मुन्नार, अलुवा, पेरुम्बवूर, मवेलिक्कारा और तिरुवनंतपुरम सहित कई स्थानों का दौरा किया। वे यहीं नहीं रुके और उन्होंने 13 और 22 मार्च को चेरुथोनी की एक मस्जिद में एक सार्वजनिक प्रार्थना में भी भाग लिया था। इसके अलावा, उन्होंने 14. मार्च को थोडुपुझा में पार्टी कार्यालय में एक समिति की बैठक में भाग लिया।
चार नहीं बल्कि कोरोना वायरस के होते हैं 9 लक्षण, जानिए इनसे जुड़ी हर एक जानकारी
जब कोविड 19 पॉजिटिव आया तो मुख्यमंत्री का पारा चढ़ा, डीएम को दिए देखरेख के आदेश जब उनका बुखार कम नहीं हुआ, तो केरल कांग्रेस ने उनका कोविड 19 टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया। अब केरल के मुख्यमंत्री उनसे बेहद नाराज हैं। उनसे मिलने जुलने वाले सभी व्यक्तियों को टेस्ट करवाने और क्वारंटाईन के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल उन्हें अब थोडुपुझा जिला अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं इडुक्कि के जिलाधिकारी एच धिनेशन को उन लोगों पर नजर रखने को कहा गया है जिनके संपर्क में ये सुपर स्प्रेडर आ चुके हैं।

अन्य समाचार