एंड्रॉयड गो यूजर्स के लिए गूगल ने लॉन्च किया Camera Go app

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रही है। लोगों अपने ही घरों में कैद हैं, क्योंकि बाहर निकलने पर कोरोना से संक्रमित होने का खतरा है। इसके साथ ही घर से बाहर निकलने के कारण लोगों को खाने-पीने और किराना सामान की दिक्कत हो रही है। वहीं ऐसे में ऑनलाइन ग्रोसरी (किराना) सामान डिलीवर करने वाले एप्स के डाउनलोडिंग में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। Apptopia ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी किया है जिसके अनुसार बीते एक सप्ताह में अमेरिका में इंस्टाकार्ट, वॉलमार्ट जैसे एप्स के डेली डाउनलोडिंग में क्रमशः 218 फीसदी और 160 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है।

इन एप्स को प्रतिदिन 50 हजार से अधिक बार डाउनलोड किया गया है, फिलहाल एपटोडिया ने भारत को लेकर कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है, परन्तु भारत में कई लोगों की डिलीवरी या तो कैंसिल हो रही है या फिर देर से डिलीवरी हो रही है। इसके साथ ही किराना डिलीवरी के अलावा फुड डिलीवरी एप के डाउनलोडिंग भी भारी इजाफा देखने को मिल रहा है।वहीं फुड डिलीवरी एप्स के डाउनलोड्स में 250 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसके साथ ही कई बड़ी शॉपिंग साइट्स पर ऑनलाइन ऑर्डर लिए जा रहे हैं परन्तु प्रोडक्ट की डिलवरी नहीं हो रही है। कई बार डिलीवरी तय समय से काफी दिन बाद हो रही है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कोरोना वायरस को देखते हुए अमेजन ने गैरजरूरी चीजों की डिलीवरी बंद करने का एलान किया है। इसके साथ ही इसका दावा टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में किया गया है। इसके साथ ही अमेजन की फोकस फिलहाल मेडिकल और खाने की जरूरी की डिलीवरी पर है। वहीं अमेजन ने 5 अप्रैल तक गैर-जरूरी चीजों की डिलीवरी पर रोक लगाई है।
फेसबुक पर बिना अकाउंट के ऐसे रह सकते है लाइव

अन्य समाचार