भागलपुर के जेएलएनएमसीएच में भर्ती मुंगेर के चार और मरीज कोरोना पॉजिटिव 

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल(जेएलएनएमसीएच) में 27 मार्च को मुंगेर जिला निवासी सात समेत 11 लोगों का सैंपल निकालकर उसे जांच के लिए पटना भेजा गया था। इसमें मुंगेर जिले के चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पायी गयी है। ये सभी चार लोग मुंगेर जिले के कोरोना वायरस पॉजिटिव और पटना एम्स में इलाज के दौरान मारे गए सैफ के संपर्क में थे। 
#img#उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुंगेर की रहने वाली महिला समेत दो लोगों को गुरुवार को मायागंज अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। जिसमें दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। पिछले दिनों कोरोना वायरस से मुंगेर के युवक की पटना के एम्स में मौत के बाद उसके परिवार समेत 55 करीबियों को कोरोना का संदिग्ध मरीज मानकर जांच करायी गयी थी।
बीते बुधवार को आई रिपोर्ट में 35 वर्षीय महिला और 12 वर्षीय एक बच्चा कोरोना वायरस का पॉजीटिव पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के निर्देश के बाद गुरुवार को एंबुलेंस से मायागंज अस्पताल में बने कोरोना अस्पताल भेज दिया गया। 
प्रधान सचिव स्वास्थ्य के निर्देश के बाद मुंगेर के सिविल सर्जन पुरुषोत्तम की ओर से ऐसे लोगों की शिनाख्त शुरू की गयी थी जो कोरोना वायरस से पीड़ित मृत युवक के संपर्क में रहे हों। ऐसे लोगों की संख्या अबतक 16 तक पहुंच चुकी है। इसमें 12 लोग मृत युवक के ही परिवार के हैं। इसके अलावा मृतक के उन करीबियों को भी जांच के दायरे में लाया गया था जो हाल के दिनों में उसके साथ रहे थे। सिविल सर्जन के अनुसार उस युवक के संपर्क में आये लोगों का आंकड़ा 40 तक पहुंच सकता है।  
उधर मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल ने बताया कि अभी जेएलएनएमसीएच के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में छह कोरोना पॉजीटिव के मरीज भर्ती हैं।

अन्य समाचार