लॉकडाउन लागू कराने को बढ़ रही है सख्ती

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

जैसे-जैसे देश में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है उसी रफ्तार से प्रशासन लॉकडाउन को लागू कराने में भी सख्ती दिखा रहा है। नेशनल लॉक डाउन के पांचवे दिन रविवार को शहर की सड़कों पर इसका नजारा साफ दिखा। लॉकडाउन को हल्के में ले रहे लोगों खासकर किशोर उम्र वालों की खातिर पुलिस सुबह से ही सड़क पर डट जाती है। सुबह 5 बजे से पहले ही पुलिस शहर के चौक-चौराहों पर अपना मोर्चा संभाल लेती है। सुबह सख्ती दिखा देने के बाद इसका असर दिनभर दिखता है। फिर शाम में पुलिस को यही सख्ती दिखानी पड़ती है। शनिवार की शाम तो दुकानों को बंद कराने के लिए खुद एसडीएम को हाथ में लाठी थामनी पड़ी। जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया राशन,सब्जी तथा किराना दुकानों को शाम 6 बजे बंद करने कर आदेश है। इसी को लेकर शनिवार की शाम एसडीएम को खुद सड़क पर निकलना पड़ा। इधर सड़कों पर तैनात पुलिस पैदल या वाहनों से आने-जानेवालों को रोककर उनसे पूछताछ कर रही है तथा लॉकडाउन में घरों में ही रहने की सलाह दे रहे हैं। साईकिल से आने-जाने वालों से भी पुलिस रोक-टोक कर रही है। जिला में लॉकडाउन की स्थिति को देखने के लिए डीएम इनायत खान ने खुद बरबीघा तथा शेखोपुरसराय क्षेत्र का दौरा किया। डीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए 51 हजार
संस, बरबीघा: बरबीघा के माउर गांव निवासी समाज सेविका जया रंजन और रविरंजन उर्फ मुन्ना जी के द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 हजार दिए गए। ये रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किये गए। जानकारी देते हुए रविरंजन ने बताया कि करोना महामारी की वैश्विक समस्या से निपटने के लिए सभी नागरिकों को जिम्मेदारी पूर्वक अपनी भागीदारी देनी चाहिए। इसी के तहत उनके द्वारा 51 हजार रुपए की सहायता राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी गई है। उन्होंने अन्य लोगों से भी प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद करने की अपील की है। रविरंजन स्वर्गीय राय साहब उर्फ जेलर साहब के पुत्र हैं।
----
बाइक से गिरकर महिला जख्मी
संस, शेखोपुरसराय: शेखोपुरसराय बाजार से छठ का सामान खरीदकर अपने गांव जा रही कुमकुम देवी नामक 40 वर्षीय महिला ठोकर से पार करते हुए बाइक से गिरकर जख्मी हो गई । महिला नवादा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के रेवड़ा गांव निवासी बताई गई है। महिला को शेखोपुरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उसे गंभीर अवस्था में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल से पूरा रेफर कर दिया गया।
---
बरबीघा में पानी की समस्या
संस, बरबीघा: नगर परिषद के वार्ड संख्या 15 में नल जल योजना से लोगों को पानी नहीं मिलने की वजह से लॉक डाउन में परेशानी उठानी पड़ रही है और लोग वार्ड संख्या 7 में जाकर पानी लाने पर विवश हो रहे हैं । इस संबंध में मोहल्ले के निवासियों ने बताया कि वार्ड संख्या 15 में नल जल योजना का काम नहीं हुआ है और यहां पानी की आपूर्ति नहीं होने से वे लोग वार्ड संख्या 7 में जाकर पानी लाते हैं। इस वजह से लॉक डाउनलोड में घरों से बाहर निकलना पड़ता है और कभी-कभी पुलिस की फटकार भी सुननी पड़ती है।

अन्य समाचार