अद्भुत चमत्कार- लाखो सालों से एक पिलर पर खड़ा है ये चमत्कारी मंदिर, यहां हर माँ की खाली झोली भर जाती है !!

आपने कई अद्भुत और चमत्कारी मंदिरो के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको दुनिया के ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहा है जो सिर्फ एक खंबे के सहारे खड़ा है और यहां दुनिया भर से बड़ी संख्या में लोग आते है। लोगों की दिलचस्पी इस मंदिर की बनावट को देखने में रहती है और यहां की यही खासियत है की यहां हर औरत की माँ बनने की दुआ पूरी होती है।

गंलु मंदिर नाम से प्रसिद्ध
आपको बता दे की दुनिया भर से बड़ी संख्या में पर्यटक 'गंलु मंदिर' पहुंचते हैं इस मंदिर में लोगों की दिलचस्पी भगवान से ज्यादा इस मंदिर की बनावट में रहती है क्योकि ये दुनिया का ऐसा एक मात्र मंदिर है, जो कई सालो से सिर्फ एक खंबे के सहारे खड़ा है।
सन् 1146 से एक लकड़ी के खम्बे पर
'गंलु मंदिर' सन् 1146 से एक लकड़ी के एक खम्बे पर खड़ा है चीन के दक्षिणपश्चिम के पहाड़ी हिस्से में बना ये मंदिर जमीन से 260 फुट ऊपर बना हुआ है और तो और इसकी खासियत यही है की मान्यता है कि जिन दंपतियों की संतान नहीं होती, भगवान बुद्ध की पूजा अर्चना से जल्द ही उन्हें संतान सुख प्राप्त होता है।
भगवान बुद्ध की पूजा से होता है संतान सुख प्राप्त
आपको बता दे की इस अद्भूद मंदिर में भगवान बुद्ध की पूजा की जाती है लेकिन भगवान बुद्ध के दर्शन करने से ज्यादा लोग इस खंबे को देखने आते हैं। सालों पुराने इस मंदिर को 'ये जुकिया' नाम के शख्स ने अपनी मां की याद में बनवाया था। लेकिन सोचने वाली बात है कि ये मंदिर लकड़ी के एक खंबे पर कैसे टिका है और आज तक टिका हुआ कायम है।

अन्य समाचार