TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों से कहा- प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाओ

भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर (TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड यूजर्स के प्लान की वैलिडिटी बढ़ाने को कहा है. TRAI ने ऐसा कोरोना वायरस लॉक डाउन को मद्देनजर रखते हुए किया है.

TRAI ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनल से कहा है कि वो अपने प्रीपेड कस्टमर्स की वैलिडिटी बढ़ा दे ताकि इस नैशनल लॉकडाउन में उन्हें कोई परेशानी न हो.
ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक 29 मार्च को TRAI ने इन सभी कंपनियों को लेटर लिखा है. इस लेटर में कंपनियों से कहा गया है कि सभी प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं.
इसके साथ ही TRAI ने इन कंपनियों से ये भी जानकारी मांगी है कि नैशनल लॉक डाउन के दौरान कस्टमर्स को बिना किसी रूकावट के सर्विस जारी रखने के लिए कंपनियों ने कौन कौन से कदम उठाए हैं.
रिपोर्ट के मुताबिक TRAI ने कहा है, 'चूंकि टेलीकम्यूनिकेशन को एसेंशियल सर्विस मानते हुए इस लॉकडाउन से अलग रखा गया है और इन्हें बंद नहीं किया गया है'
- Jio-Voda-Airtel इन प्लान्स में दे रहे हैं एडिशनल डेटा
TRAI के इस लेटर पर फिलहाल किसी कंपनी का बयान नहीं आया है और न ही किसी कंपनी ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए अब तक वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान किया है. उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही ये कंपनियां प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी एक्स्टेंड करने का ऐलान करेंगी.
कोरोना वायरस आउटब्रेक देखते हुए भारत सरकार ने देश भर में 21 दिनों तक के लिए लॉक डाउन किया है. ऐसी स्थिति में अगर कंपनियां अपने सभी प्रीपेड यूजर्स के प्लान एक्स्टेंड करती हैं तो ये यूजर्स के लिए अच्छी खबर होगी.

अन्य समाचार