फिल्म 'गली बॉय' का इस वर्ष के क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवॉर्डस में बना रहा दबदबा

कोराना वायरस को रोकने के लिए सारे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है. सभी तरह की शूटिंग्स रोक दी गई हैं व बड़े-बड़े इवेंट्स भी कैंसिल हो गए हैं.

क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड भी 14 मार्च को आयोजित किया जाना था लेकिन कोविड 19 के प्रकोप की वजह से रद्द कर दिया गया था. अब क्रिटिक्स च्वॉइस फिल्म अवॉर्ड्स की टीम ने विजेताओं के नाम औनलाइन घोषित किए हैं.
'गली बॉय' रही सर्वश्रेष्ठ फिल्म फिल्मकार जोया अख्तर की फिल्म 'गली बॉय' का इस वर्ष के क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवॉर्डस में दबदबा बना रहा. इस फिल्म को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार मिले. इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म का भी सम्मान मिला.
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के खिताब से गीतिका विद्या को नवाजा गया. उन्हें यह पुरस्कार फिल्म 'सोनी' के लिए मिला. इस फिल्म की कहानी दिल्ली की दो महिला पुलिसवालों के इर्द—गिर्द घूमती है. दो ऐसी पुलिसवालियां जो बाहर वालों से तो मजबूती से लड़ लेती हैं, लेकिन अपनों से व खुद अपने से कैसे लड़ें? वहां पर स्टैंड लेना, क्रांति करना या लड़ना नहीं चलता. फिल्म इसी पर आधारित है.
इनको भी मिले अवॉर्ड 'आर्टिकल 15' के लिए अनुभव सिन्हा व गौरव सोलंकी को सर्वश्रेष्ठ लेखन का पुरस्कार मिला. हिंदी के अतिरिक्त बंगाली, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी व गुजराती भाषाओं की फिल्मों के लिए भी उपर्युक्त सभी श्रेणियों में पुरस्कारों की घोषणा की गई.

अन्य समाचार