फिल्म जगत के 25,000 दिहाड़ी कामगारों की वित्तीय मदद करेंगे सलमान खान

मुंबई. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के मद्देनजर फिल्म उद्योग के 25 हजार दिहाड़ी कामगारों की मदद करने का वादा किया है। फेडरेशन ऑफ इंडियन सिने एम्पलॉइज ने यह जानकारी दी है।

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडॉउन की घोषणा की थी। लॉकडाउन के बाद अलग अलग क्षेत्रों के दिहाड़ी कामगारों पर बहुत बुरा असर पड़ा है।
फेडरेशन के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने कहा कि सलमान खान के कहने पर उनके 'बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन' ने कामगारों की मदद के लिये हमारे संगठन से संपर्क किया है।
तिवारी ने पीटीआई से कहा, 'सलमान का 'बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन' दैनिक कामगारों की मदद के लिये आगे आया है। उन्होंने तीन दिन पहले हमसे संपर्क किया था। हमारे पास पांच लाख कामगार हैं, जिनमें से 25 हजार कामगारों को वित्तीय मदद की सख्त जरूरत है। बीइंग ह्यूमन ने कहा है कि वह इन कामगारों की देखभाल खुद करेगा। उन्होंने इन 25 हजार कामगारों के बैंक खातों की जानकारी मांगी है क्योंकि वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पैसा सीधे उनके खातों में पहुंचे।'
इस सप्ताह की शुरुआत में करण जौहर, तापसी पन्नू, आयुष्मान खुराना, किआरा आडवाणी, रकुल प्रीत सिंह, सिद्धार्थ मल्होत्रा, नितेश तिवारी समेत फिल्म जगत की विभिन्न हस्तियां भी दिहाड़ी कामगारों की मदद के लिये हाथ बढ़ा चुकी हैं।

अन्य समाचार