Realme X को मिला नया अपडेट, स्क्रीनलाइट इफेक्ट के साथ कई नए फीचर्स हुए शामिल



Realme X को रियलमी कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया गया था। अब इस फोन में कंपनी अलग-अलग तरह के अपडेट को जारी कर रही है। इस फोन में रियलमी यूआई सिस्टम अपडेट जारी किया गया है। इस अपडेट की वजह से इस फोन में कंपनी को स्क्रीनलाइट इफेक्ट भी मिल रहा है।
इसमें मार्च 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ कई नए फीचर्स जैसे कि गेम ऑडियो ऑप्टिमाइज़ेशन भी मिल रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले रियलमी कंपनी ने इस Realme X फोन में एंड्रॉयड 10 अपडेट जारी किया था। यह अपडेट फरवरी में दिया गया था। हालांकि ये फोन पिछले साल 2019 में एंड्रॉयड 9 पाई और कलरओएस 6 के साथ लॉन्च हुआ था।
स्क्रीनलाइट इफेक्ट होगी नई चीज
इस नए अपडेट के साथ एक सबसे खास चीज इस फोन में स्क्रीनलाइट इफेक्ट होगी। इस फोन में कंपनी ने नोटिफिकेशन एलईडी की सुविधा नहीं दी थी। अब इस लेटेस्ट यूआई अपडेट की वजह से इस फोन में कंपनी स्क्रीनलाइट इफेक्ट दिया गया है। इसकी वजह से अब इस फोन में यूज़र्स को कोई भी नोटिफिकेशन, कॉल या मैसेज आएगा तो फोन के साइड में लाइट नज़र आएगी।
आपको बता दें कि फिलहाल इस अपडेट को कुछ सीमित लोगों के लिए ही पेश किया गया है लेकिन जैसे कि इस बात की पुष्टि होगी कि इस अपडेट में अब कोई भी बग यानि समस्या नहीं है तो इसे सभी यूज़र्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। इस अपडेट के आने के बाद इस फोन की कुछ समस्याएं कम हो जाएगी।
कुछ पुरानी परेशानी होगी दूर
जैसे कि इस थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करने के बाद फोन का स्टक हो जाना, अपग्रेड होने के बाद फोन का स्टक हो जाना, बूट एनिमेशन में एरर आना, फिंगरप्रिंट पहचान ना हो पाने की समस्या, मेमोरी लीक होने जैसी कई समस्याओं से इस अपग्रेड के बाद छुटकारा मिल पाएगा।
इस तरह के नए स्मार्टफोन्स के बारे में पढ़ने और जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट हिंदी गिज़बॉट के साथ जुड़ सकते हैं। आप हमारी वेबसाइड से जुड़कर टेक्नोलॉजी और खास तौर पर स्मार्टफोन की दुनिया से जुड़ी हर खबर की अपडेट ले सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और राइट टिक वाले ऑफिसियल हेलो अकाउंट को भी फॉलो करके सभी ख़बरों से अपडेट रह सकते हैं।
source: gizbot.com

अन्य समाचार