प्रशासन पर हमला, गाड़ी क्षतिग्रस्त, चालक जख्मी

जहानाबाद : ओकरी ओपी क्षेत्र के दयाली बिगहा में सोमवार को ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों पर हमला बोल दिया। हमले में सरकारी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गया। ओपी प्रभारी और बीडीओ का चालक जख्मी हो गया। दोनों जख्मी को ओकरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस द्वारा गांव के दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव में बाहर से कुछ लोगों के आने की सूचना पर बीडीओ और ओपी प्रभारी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव में गए थे। जांच करने से पहले ही ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। बीडीओ डॉ अजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें गांव के लोगों से यह जानकारी मिली थी कि वहां बंगाल के दुर्गापुर से 22 तथा दिल्ली से चार लोग वापस गांव आए हैं। उनलोगों के गांव में आने के कारण वहां अफरा तफरी का माहौल कायम था लेकिन गांव का कोई व्यक्ति खुलकर सामने नहीं आ रहा था। बीडीओ ने बताया कि उस गांव से ही यह जानकारी दी गई कि वहां बड़ी संख्या में लोग बाहर से आए हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस जानकारी के आधार पर वे, अंचलाधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी तथा ओपी अध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार वहां पहुंचे। बीडीओ के अनुसार जो भी लोग बाहर से आए थे वे लोग गांव में ही थे परिणामस्वरूप उनलोगों से ओकरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य जांच कराने के लिए चलने को कहा गया। वे लोग इसके लिए तैयार नहीं हुए। बीडीओे ने बताया कि उनलोगों द्वारा बाहर से आए एक युवक को स्वास्थ्य जांच कराने के लिए लाया जा रहा था। जैसे ही उसे गाड़ी में बैठाया गया उसके स्वजन आग बबूला हो उठे। वे लोग उसे छुड़ाने के लिए हाथापाई करने लगे। फिर क्या था बड़ी संख्या में गांव के लोग भी उसके साथ हो गए और सभी लोग लाठी डंडे के साथ उनलोगों पर हमला बोल दिए। बीडीओ ने कहा कि सबसे पहले वे लोग बीडीओ और ओपी अध्यक्ष की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। उसके बाद वे लोग उनलोगों पर भी हमला बोल दिए। उनलोगों ने ओपी अध्यक्ष तथा बीडीओ के चालक सोहराई चौधरी को मारपीट कर जख्मी कर दिया। इतना ही नहीं दोनो का मोबाईल फोन भी छिन लिए। किसी तरह छिपकर बीडीओ ने जान बचाई जबकि साथ गई पुलिस भी तमाशबीन बनी रही। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि घटना में शामिल लोगों को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज किए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

इस घटना के बाद ही पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। लेकिन तब तक गांव के अधिकांश लोग घर छोड़कर फरार हो गए थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार