बाबर आजम की तरह नहीं रोहित शर्मा की तरह खेलना चाहता है पाकिस्तान का यह स्टार क्रिकेटर

विराट कोहली और बाबर आज़म के साथ उनकी तुलना पहले ही दौर शुरू कर दी है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट की बढ़ती प्रतिभा हैदर अली ने खुलासा किया है कि भारत के सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा उनके आदर्श हैं और वह भविष्य में भारत के सलामी बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी करना चाहेंगे।

'मेरा आदर्श रोहित शर्मा है। उनके बारे में सबसे अच्छी बात उनका स्ट्राइक रेट है और मैं चाहता हूं कि मेरे खेल में, '19 वर्षीय हैदर अली ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ एक वीडियो में कहा।
हैदर दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जिन्होंने 9 पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) मैचों में पेशावर ज़ालमी के लिए मैच खेले हैं, इससे पहले कोविद -19 महामारी के कारण लीग को स्थगित कर दिया गया था।
उनकी बल्लेबाजी और स्ट्रोक बनाने की शैली ने पीएसएल में एक और सभी को प्रभावित किया, जिसने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमिज राजा को भी विराट कोहली और बाबर आजम के रूप में प्रतिभाशाली करार दिया।
var embedId = {jw:[],yt:[],dm:[]};function pauseVideos(vid){var players=Object.keys(embedId); players.forEach(function (key){var ids=embedId[key]; switch (key){case "jw": ids.forEach(function (id){if (id !=vid){var player = jwplayer(id); if(player.getState() === "playing"){player.pause();}}}); break; case "yt": ids.forEach(function (id){if (id !=vid){id.pauseVideo();}}); break;case "dm": ids.forEach(function (id){if (id !=vid && !id.paused){id.pause();}}); break;}});}var ytOnLoadFn=[];function onYouTubePlayerAPIReady(){ytOnLoadFn.forEach(function(name){window[name]();});}function onYTEmbedLoad(ytp){embedId.yt.push(ytp);ytp.addEventListener("onStateChange", function(event){if(event.data === YT.PlayerState.PLAYING)pauseVideos(ytp);});}function pause(){pauseVideos()}function yt9lwBfqIJ3Zg(){var p = new YT.Player("div_9lwBfqIJ3Zg", {height: document.getElementById("div_9lwBfqIJ3Zg").offsetWidth * (9/16),width: document.getElementById("div_9lwBfqIJ3Zg").offsetWidth,videoId: "9lwBfqIJ3Zg"}); onYTEmbedLoad(p)} ytOnLoadFn.push("yt9lwBfqIJ3Zg");
राजा ने एक यूट्यूबर वीडियो में कहा, 'हैदर में बहुत प्रतिभा है और उसने पीएसएल के अपने पहले सीजन में खुद के लिए नाम कमाया है।'
,, हालांकि, उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है और बल्लेबाजी क्रम में उनका आदर्श स्थान तीसरे नंबर पर है। उनके कवच में बड़े गुणवत्ता वाले शॉट हैं और उन्हें ज्यादा सुधारने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका पावर-हिटिंग बेस काफी मजबूत है। '
'' हैदर को बाबर आज़म और विराट कोहली के दृष्टिकोण का पालन करने की आवश्यकता है। इन दोनों में बहुत ज्यादा सुधार नहीं है क्योंकि इनमें बहुत प्रतिभा है और मुख्य रूप से पारंपरिक शॉट्स पर निर्भर हैं। हैदर के पास बाबर और कोहली के समान प्रतिभा है, लेकिन उसे अपने खेल के प्रति जागरूकता लाने और लंबी पारी खेलने की जरूरत है। ' हैदर ने 7 फर्स्ट क्लास मैचों में 49.61 की शानदार औसत से 645 रन बनाए हैं।

अन्य समाचार