अनाज पर्याप्त, पैकेज्ड सामग्रियों की दुकानों में होने लगी कमी

बक्सर : लॉकडाउन के बाद जिले में अनाज-तेल का स्टॉक तो पर्याप्त है, लेकिन जो माल बाहर से आता है, उसकी कमी नजर आने लगी है। बाजार में कई जरूरी उपभोक्ताओं वस्तुओं का स्टॉक खत्म होने के कगार पर है। जिसके चलते दुकानदारों को अपनी दुकानदारी ठप होने का खतरा सताने लगा है। आलम यह है कि होली के पहले से बाहर से सामान आने बंद हो गए थे। इसी बीच अचानक कोरोना के भय से लॉकडाउन हो गया।

जिसके चलते ट्रांसपोर्ट के माध्यम से अभी तक बाहर से आनेवाली सामग्रियों की सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है। नतीजतन, बाजार में कई जरूरी चीजों की कमी खलने लगी है। फूड आइटम के साथ ही जरूरी उपभोक्ता वस्तुओं की कमी कैसे दूर होगी, इसका जवाब न तो एजेंसी संचालकों के पास है न ही दुकानदारों के पास। स्थानीय स्तर पर तो प्रशासन द्वारा दुकानदारों को फूड आइटम की ढुलाई के लिए वाहन पास उपलब्ध करा दिया गया है। लेकिन, बाहर से सप्लाई लाने का कोई प्रबंध नहीं हुआ।
बची बीएस-4 गाड़ियों का एजेंसी के नाम पर हुआ निबंधन यह भी पढ़ें
- कहते हैं दुकानदार नगर के प्रेम केसरी के पास पतंजलि, अनिक तथा पारले जी की एजेंसी है। इनका कहना है कि बिस्कुट और फूड आइटम का स्टॉक खत्म होनेवाला है। हर दुकानदार द्वारा समान का डिमांड आ रहा है। लेकिन, बाहर से माल नहीं आने के चलते सबकी डिमांड पूरी नहीं हो पा रही है। हिदुस्तान लीवर के एजेंसी संचालक महेंद्र सिंह साबुन, डिटॉल, हैंडवॉश की बिक्री करते हैं। कोरोना के संक्रमण के खतरे से निपटने में इन सामानों का डिमांड अधिक है। उन्होंने बताया कि सीमित स्टॉक बचा है। अगर बाहर से माल नहीं आया तो दुकानदारों का आर्डर पूरा नहीं हो पाएगा। इसी तरह हल्दीराम के एजेंसी संचालक गुड्डू सिंह, हाíलक्स, टाटा चाय जैसी महत्वपूर्ण सामानों के एजेंसी धारक पंकज ओझा, कॉम्प्लान, ग्लूकोस, बॉर्नविटा जैसी जरूरी सामानों के एजेंसी संचालक राज गोला के विक्की केसरी, ब्रिटानिया, राकेश मशाला के डिस्ट्रीब्यूटर संदीप केशरी का कहना है कि सुपर स्टॉकिस्ट से माल की सप्लाई नहीं होने से बाजार प्रभावित हो रहा है। - कहते हैं एसडीओ दुकानदारों को लोकल स्तर पर खाद्य समान और जरूरी सामानों की सप्लाई जारी रखने के लिए पास निर्गत किया जा रहा है। बाहर से माल मंगाने के लिए ट्रांसपोर्ट का परिचालन के लिए भी बात की जाएगी।
- हरेंद्र राम, एसडीएम डुमरांव।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार