रामायण, महाभारत के बाद अब अप्रैल में दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित होंगे चाणक्य

प्रसिद्ध टीवी शो रामायण व महाभारत के बाद अब दूरदर्शन पर चाणक्य, शक्तिमान सहित श्रीमान श्रीमती व कृष्णकाली भी प्रसारित किए जाएंगे. इन सभी टीवी सीरियलों का रीटेलीकास्ट करने का मुख्य उद्देश्य कोरोनावायरस का फेलता प्रकोप है. इन टीवी सीरियल के प्रकाशित होने से निश्चित ही लोग घरों में बंद रहेंगे जिससे कोरोना का प्रकोप कम होगा.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक स्टेटमेंट में बोला है कि दूरदर्शन पर पांचो प्रसारित किए. जाएंगे जिसमें चाणक्य, उपनिषद गंगा, शक्तिमान, श्रीमान श्रीमती व कृष्णकाली शामिल है.
दूरदर्शन नेशनल चैनल पर दोपहर 1 बजे से शक्तिमान का प्रसारण किया जाएगा. इस सीरियल में मुकेश खन्ना मुख्य किरदार में नजर आएंगे. वही कॉमेडी शो श्रीमान श्रीमती का प्रसारण दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर दोपहर 2 बजे से किया जाएगा. कृष्णकाली के एपिसोड का प्रसारण डीडी नेशनल पर रात 8 बजे से किया जाएगा. वहीं इस रविवार से ब्योमकेश बक्शी ,सर्कस , हम हैं ना व तू तोता मैं मैना का भी प्रसारण प्रारम्भ हो चुका है. इन सभी सीरियलों के प्रसारण के साथ लोग अब जंगल बुक के प्रसारण की डिमांड भी कर रहे हैं.
लोगों की डिमांड पर चाणक्य के 47 एपिसोड जिसे चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने निर्देशित किया है डीडी भारती पर अप्रैल के पहले हफ्ते से प्रारम्भ किये जाएंगे. इसका प्रसारण दोपहर के समय किया जाएगा. वहीं उपनिषद गंगा के 52 एपिसोड जिसे चिन्मया मिशन ट्रस्ट ने प्रोड्यूस व चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने निर्देशित किया है डीडी भारती पर अप्रैल के प्रथम हफ्ते में प्रारम्भ किया जाएगा.

अन्य समाचार