हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर के प्रमुख सचिव पर क्वारंटाइन नियम तोड़ने का आरोप

हरियाणा के एक सीनियर सचिव पर अमेरिका से लौटने के बाद क्वारंटाइन (quarantine) नियमों की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगा है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के प्रमुख सचिव राजेश खुल्लर चूंकि विदेश से लौटे थे, इसलिए उन्हें कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते विदेश से आने वाले लोगों की तरह ही ज़रूरी प्रोटोकॉल के अनुसार, सेल्फ-क्वारंटाइन (Self- Quarantine) में रहने को कहा गया था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे
सेक्टर-16 स्थित उनके सरकारी आवास के बाहर एक नोटिस भी चिपका दिया गया था , जिसमें लिखा है- ' COVID-19 डू नॉट विजिट (यहां न आएं).' इसमें कहा गया, 'राजेश खुल्लर 20 मार्च से 3 अप्रैल तक क्वारंटाइन में हैं.'
हालांकि, इसके बाद भी खुल्लर ने नियमों का पालन नहीं किया. सीनियर ऑफिसर पर आरोप है कि उन्होंने सभी मानदंडों का उल्लंघन करते हुए अपने घर से नियमित रूप से अपने कार्यालय को संभाला और वहां अपने कर्मचारियों और दुसरे अधिकारियों को भी बुलाया.
एक सीनियर ऑफिसर ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, "उनके अधिकतर कर्मचारी और अधिकारी उनके आवास पर जाने से कतराते हैं, लेकिन वे आधिकारिक आदेशों का पालन करने के लिए मजबूर हैं." उन्होंने आगे कहा कि यहां तक की उनके निजी कर्मचारियों को भी कोविड-19 जैसी महामारी के जोखिम का सामना करना पड़ रहा है.
देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे
-IANS

अन्य समाचार