कोरोना संक्रमण से बचाव को डा. रामकिशोर अग्रवाल करेंगे हर तरह की मदद

मथुरा। K.D. Medical College Hospital and Research Center के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने मंगलवार 31 मार्च को कालेज के कान्फ्रेंस हाल में आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हॉस्पिटल द्वारा की गई व्यवस्थाओं की जानकारी लेने को डाक्टरों की एक समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर उन्होंने डाक्टर्स, नर्सेज और अन्य कर्मचारियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यह संकट का समय है लिहाजा हमें स्वयं की हिफाजत के साथ-साथ आमजन की भी सेवा करनी है।

मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने कहा कि हमारा देश कोरोना वायरस की महामारी के चलते 21 दिनों के लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है। 130 करोड़ की आबादी वाले देश के लिए यह एक बड़ा कदम है। पूरी दुनिया भारत के इस लॉकडाउन की ओर देख रही है क्योंकि भारत का सफल होना दुनिया के लिए बड़ी बात होगी। इस महामारी से निपटने के लिए जहां सरकार ने कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं, वहीं जनता में भरोसा पैदा करने के लिए अनेक राहतों की भी घोषणा की है। उम्मीद की जानी चाहिए कि देश और देशवासी संयम के साथ एकजुट होकर इस महामारी के संकट पर विजय पाएंगे।
एम.डी. श्री अग्रवाल ने मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. राजेन्द्र कुमार से आइसोलेशन वार्ड सहित अन्य व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी ली। इतना ही नहीं उन्होंने आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल से कोरोना संक्रमण से बचाव तथा व्यवस्थाओं में और सुधार के लिए मदद का आग्रह किया।
इस अवसर पर डा. रामकिशोर अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि इस पुण्य कार्य में किसी तरह की कोई कोताही नहीं होगी तथा मैं जनपद के हर व्यक्ति के स्वस्थ और सुखद जीवन के लिए हर तरह की मदद को तैयार हूं।
श्री अग्रवाल ने डाक्टरों का आह्वान किया कि K.D. Medical College Hospital and Research Center चूंकि ग्रामीण परिवेश में संचालित है लिहाजा डाक्टर्स, नर्सेज और अन्य कर्मचारी 24 घण्टे हर तरह की चुनौती के लिए तैयार रहें।
ज्ञातव्य है कि कालेज प्रबंधन ने के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के मुख्य द्वार पर ही आगंतुकों के थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की है। हॉस्पिटल के प्रवेश द्वारों पर भी थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर आदि का प्रबंध किया गया है।
समीक्षा बैठक में मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. राजेन्द्र कुमार, विशेषज्ञ मनोचिकित्सक डा. गौरव सिंह, मेडिसिन विशेषज्ञ डा. सौरव सिंघल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अरुण अग्रवाल आदि ने भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हॉस्पिटल द्वारा की गई तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी।

अन्य समाचार