कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बाद स्काइप के यूजर्स 70% बढ़े

जयपुर। कोरोनोवायरस की महामारी के कारण अधिक लोग घर पर रह रहे हैं, इसलिए वेब आधारित सेवाओं और विकल्पों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट के स्काइप वीडियो कॉलिंग ने एक महीने के भीतर 70 प्रतिशत का उछाल लिया, कंपनी ने सोमवार को कहा। अब इस सेवा का उपयोग विश्व स्तर पर लगभग 40 मिलियन लोग कर रहे हैं।

इस बीच, स्काइप-टू-स्काइप कॉल को एक महीने पहले की तुलना में 220 प्रतिशत की संख्या में उछाल मिला है। भारत सहित कई देशों के लॉकडाउन में जाने के बाद विभिन्न समान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी गई।

Microsoft अपने Teams प्लेटफ़ॉर्म में भी बदलाव कर रहा है। Microsoft टीम बेहतर कार्यस्थल प्रबंधन में मदद करती है, कुशलता से संवाद करने के लिए सहकर्मियों के लिए एक इंटरफ़ेस के रूप में कार्य कर रही है। कंपनी द्वारा प्रतिदिन 44 मिलियन से अधिक लोगों के आवेदन का उपयोग किया जाता है। इसके अलावा हाल ही में Microsoft ने खुलासा किया कि वह अपने लोकप्रिय उत्पादकता सूट ऑफिस 365 को Microsoft 365 में फिर से ब्रांड कर रहा है। 21 अप्रैल से, सूट में नए फीचर्स भी आएंगे जिसमें परिवार सुरक्षा एप्लिकेशन भी शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन समय का प्रबंधन करने में मदद करेगा। इस ऐप का उपयोग विंडोज पीसी, एंड्रॉइड और एक्सबॉक्स में स्क्रीन के समय की निगरानी के लिए किया जा सकता है।
इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट की बिंग टीम ने एक वैश्विक कोरोनावायरस ट्रैकिंग वेबसाइट लॉन्च की। वेबसाइट प्रत्येक देश के लिए अप-टू-डेट संक्रमण के आंकड़े प्रदान करती है बता दें कि वैश्विक कोरोनावायरस की मृत्यु संख्या 37,800 से अधिक मौतों को पार कर गई है।

अन्य समाचार