नगर पंचायत को आवंटन ही नहीं, कैसे मिलेगा शिक्षकों का वेतन

-माध्यमिक शिक्षक संघ के अनुमंडलीय सचिव ने उठाया सवाल

जागरण संवाददाता, छपरा : सरकार ने हड़ताली शिक्षकों को जनवरी माह का वेतन देने की घोषणा की है। इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने डीईओ एवं डीपीओ (स्थापना) को पत्र भेजा है। निर्देश दिया गया है कि 12वीं तक के सभी प्रकार के नियमित एवं नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान अविलंब कर दिया जाए। लेकिन सारण जिला में नगर पंचायत के वेतन भुगतान के लिए राशि ही उपलब्ध नहीं है। इस संबंध में डीपीओ स्थापना ने राशि के लिए सरकार को पत्र भेजकर वेतन भुगतान से संबंधित राशि की मांग की। लेकिन आज तक आवंटन प्राप्त नही हुआ है।
शहर के 18 होटलों को बनाया जाएगा क्वारंटाइन सेल यह भी पढ़ें
इस संबंध में माध्यमिक शिक्षक संघ के अनुमंडलीय सचिव सुजीत कुमार ने प्रेस बयान जारी करके कहा है कि सरकार शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है। आवंटन नहीं दिया तो नगर पंचायत के शिक्षकों को वेतन कैसे मिलेगा। जिला परिषद के शिक्षकों का वेतन फरवरी माह में भी भुगतान हो चुका है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि नियोजित एवं नियमित शिक्षक 25 फरवरी से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए हैं। एक से 24 फरवरी तक कार्य किये है। शिक्षक जितने दिन फरवरी माह में कार्य किये है उतने दिनों का वेतन दें। लेकिन सरकार नहीं दे रही है। लॉकडाउन में सभी राज्यों के सरकारी एवं गैर सरकारी कर्मचारियों के वेतन भुगतान की भी बात प्रधानमंत्री ने कही लेकिन बिहार सरकार ने जनवरी माह तक वेतन भुगतान करने का आदेश देकर नियोजित शिक्षकों के साथ दोहरी नीति अपनाने का कार्य किया गया है। माध्यमिक शिक्षक एक दिन का वेतन सीएम राहत कोष में देंगे
जागरण संवाददाता, छपरा : जिले के माध्यमिक शिक्षक एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय और महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने जिला सचिव को पत्र भेजा है। जिसमें बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सभी सदस्यों का आह्वान किया है कि कोरोना जैसी राष्ट्रीय आपदा से पीड़ित बिहार वासियों की मदद हेतु अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में हर्ष से दान करें। उन्होंने भी अपने वेतन से कोरोना पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रुपये दिए। शिक्षक प्रकाश सिंह उर्फ झुन्नू , कुमार अर्णज, सुनील कुमार एवं डॉ. सुभाष गुप्ता ने कोरोना के राहत कोष में एक दिन वेतन देने के निर्णय को सराहनीय पहल बताया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार