थावे में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर उचकागांव में हाई अलर्ट

गोपालगंज : थावे प्रखंड के बेदुटोला में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर सीमावर्ती उचकागांव तथा मीरगंज से लेकर पूरे इलाके में ग्रामीणों के बीच सनसनी फैल गई है। बेदुटोला में कोरोना वायरस से एक युवक के संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद मीरगंज नगर तथा उचकागांव प्रखंड क्षेत्र में भी हाई अलर्ट पर है। थावे से सटे दर्जन भर गांवों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इन गांवों में लॉकडाउन के पालन के लिए मजिस्ट्रेट के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। साथ ही मेडिकल टीम उन लोगों की पहचान कर रही है, जो विदेश या देश के दूसरे प्रांतों से आए हुए हैं या क्षेत्र में कोई सर्दी, खांसी, बुखार से पीड़ित है।

यूपी की सीमा सील, फिर भी बिहार में आने वालों का सिलसिला जारी यह भी पढ़ें
थावे प्रखंड की सीमा से सटे उचकागांव प्रखंड के पिपराही, दहीभाता, श्यामपुर, इटवा, महैचा, बरारी हरकेश, अरना गांवों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। मीरगंज नगर को प्रशासन भी हाई अलर्ट मोड में रखा गया है। थावे से मीरगंज तथा उचकागांव जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है। एनएच 85 पर इस्लामिया प्लस टू स्कूल के समीप बैरिकेडिग कर आवागमन को रोक कर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। केवल इमरजेंसी में ही वाहनों व लोगों को आने जाने दिया जा रहा है। इसके साथ ही थावे-लाइन बाजार मुख्य सड़क, थावे से पाखोपाली होते हुए दहीभाता जाने वाली सड़क, थावे-वृंदावन मार्ग को भी सील कर दिया गया है। हथुआ एसडीओ अनिल कुमार रमण, बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ रामवचन राम, थानाध्यक्ष किरण शंकर पुलिस बलों के साथ क्षेत्र को दौरा कर स्थित पर नजर रख रहे हैं। एसडीओ अनिल कुमार रमन ने बताया कि थावे से सटे इलाकों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। लोगों से लगातार अपील की जा रही कि सभी लोग अपने घरों में ही बने रहे। घर से बाहर नहीं निकलें।
इनसेट
मीरगंज में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने में जुटा प्रशासन
उचकागांव (गोपालगंज) : थावे में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद मीरगंज नगर में प्रशासनिय अमला लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराने के लिए सड़क पर उतर गया है। इस दौरान लोगों से अपील कि जा रही है कि वे लोग अपने घर से बाहर नहीं निकलें। इस बीच मीरगंज नगर में ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव भी शुरू करा दिया गया है। मीरगंज मुख्य पथ, सोनार टोली, मरछिया देवी चौक तथा थाना परिसर में ब्लीचिग पाउडर को छिड़काव किया गया। इस संबंध में मीरगंज नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी केशव गोयल ने बताया कि नगर के गली मुहल्लों में भी लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। इसके साथ ही पूरे नगर में ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव शुरू किया गया है।
इनसेट
थावे में कई गांवों के ग्रामीणें ने गांव के रास्ते को किया सील
थावे(गोपालगंज) : बेदुटोला गांव में कोरोना पॉजिटव मरीज मिलने के बाद पूरे प्रखंड क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच बेचैनी बढ़ गई है। ग्रामीणों ने आपस में विचार विमर्श कर अपने गांव के रास्ते को बांस बल्ली से बैरिकेडिग कर सील करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया है। बेदुटोला में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी मिलते ही विदेशीटोला पंचायत के चित्तू टोला, रिखइटोला, सेमरा ढाला, वृंदावन पंचायत के वृंदावन ताकिया, वृंदावन शिवटहल राय के टोला, वृंदावन मौजे तथा चनावे के ग्रामीणों ने अपने गांव आने वाले सभी रास्तों को बांस बल्ली से बैरिकेडिग कर सील कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि वे न तो अपने गांव से बाहर निकलेंगे और ना ही किसी को अपने गांव में प्रवेश करने देंगे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार