लॉकडाउन में वाट्सएप व यूट्यूब से चल रही पढ़ाई

-जेपीयू के वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो रहा स्टडी मैटेरियल

-विभागाध्यक्ष व शिक्षकों को दी गई थी इसकी जिम्मेदारी
जागरण संवाददाता, छपरा : लॉकडाउन में जयप्रकाश विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का निर्देश अबतक हवा-हवाई ही है। छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के तीन-चार प्राध्यापक ही ऐसी क्लास ले रहे हैं।वे वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक लाइव व यूट्यूब चैनल के माध्यम से पढ़ा रहे है।
कुलसचिव ग्रुप कैप्टन (से.नि.) श्रीकृष्ण ने पत्र जारी करके पीजी विभागाध्यक्ष, संबद्ध व अंगीभूत कॉलेज एवं बीएड कॉलेज के प्राचार्य को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देश के आलोक में स्नातक, स्नातकोत्तर, शोधार्थियों एवं बीएड कॉलेजो के विद्यार्थियों के लिए विषय वार कोर्स का स्टडी मेटेरियल विश्वविद्यालय स्त्रद्ध वेबसाइट- द्भश्च1.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठपर अपलोड करने का निर्देश दिया था। एक प्राध्यापक ने बताया कि विश्वविद्यालय में कोई सिस्टम ही विकसित नहीं हुआ है कि ऑनलाइन क्लास चलाई जा सके। विवि प्रशासन लिक भी जारी कर देता तो उसमें मैटेरियल अपलोड कर दिया जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। विवि के वेबसाइट पर भी अभी कोई स्टडी मैटेरियल अपलोड नहीं हुआ है। ऐसे में विवि के आदेश की अनदेखी हो रही है। इनसेट :
शहर के 18 होटलों को बनाया जाएगा क्वारंटाइन सेल यह भी पढ़ें
जेपीयू के दो प्राध्यापक वीरेंद्र नारायण व उमा शंकर यादव हुए सेवानिवृत
जासं, छपरा :जयप्रकाश विश्वविद्यालय के दो प्राध्यापक 31 मार्च को सेवानिवृत हो गए। पीआरओ डॉ. हरिश्चंद्र ने बताया कि हिन्दी के प्राध्यापक डॉ.वीरेंद्र नारायण यादव एवं जेपीयू के कुलानुशासक रसायन शास्त्र के प्राध्यापक डॉ. उमाशंकर यादव सेवानिवृत हो गये। डॉ. वीरेंद्र नारायण यादव वर्तमान में सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान पार्षद भी हैं। उल्लेखनीय हो कि दोनो प्राध्यापकों ने एक साथ रामजयपाल कॉलेज में योगदान किया था। दोनो विवि में लंबे समय तक पदाधिकारी भी रहे। उनके सेवानिवृत होने पर प्रो. अजय कुमार, प्रो. उदय अरविद्र, प्रो. सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी, प्रो. अशोक कुमार ने स्वास्थ्य एवं समाज जीवन में सक्रिय रहने की कामना की है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार